एलओसी पर पहली बार कश्मीरी पंडितों ने किया श्राद्ध पूजन
एलओसी पर पहली बार कश्मीरी पंडितों ने किया श्राद्ध पूजन
Share:

जम्मू: सेव शारदा समिति कश्मीर की तरफ से नियंत्रण रेखा पर केरन में प्रथम बार श्राद्ध पूजन का समारोह रखा गया. शारदा दिवस की पूर्व संध्या पर किशनगंगा नदी के तट पर रवींद्र पंडिता के नेतृत्व में पूजा अर्चना की गई. स्वामी नंदलाल आश्रम के अनुयायियों ने कुपवाड़ा के टिक्कर से केरन जाकर श्राद्ध पूजा की. इस के चलते कश्मीर में हिंसा के शिकार नागरिको के लिए भी श्राद्ध किया गया.

साथ ही रवींद्र पंडिता ने बताया कि भारत के बंटवारे के पश्चात् पहली बार पूजा की गई है. किशनगंगा नदी बंटवारे से पूर्व वार्षिक शारदा यात्रा का रूट रहा है. 1948 में शारदा पीठ के आखिरी स्वामी नंदलाल कुपवाड़ा के टिक्कर आ गए थे. पूजा को सेना, पुलिस ने मंजूरी दी थी. सेव शारदा समिति ने करतारपुर की भांति शारदापीठ की यात्रा आरम्भ करने की डिमांड की है. इसी के साथ देश के विभाजन के बाद ये पहली पूजा की गई है.

वही दूसरी तरफ देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 75 हजार के ऊपर रहा है. लगातार बढ़ते मामलों के बीच ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटों के दौरान 60 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है, जिसकी वजह से ठीक होने वालों की संख्या 25.83 लाख के पार पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ो के मुताबिक, बीते चौबीस घंटे के दौरान 77,266 नए संक्रमित केस मिले हैं. साथ ही कुल मामलों की संख्या 33 लाख 87 हजार 501 हो गया है. 

यूपी में बदमाशों ने पार की सारी हदें, दो लोगों की दिनदहाड़े हुई हत्या

मिजोरम में 29 नए कोरोना केस मिले, 1,003 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

भोपाल में 190 नए कोरोना के केस मिले, दस हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -