फुटबॉल में भारत चीन होंगे आमने सामने 21 साल बाद ​होगा मैच
फुटबॉल में भारत चीन होंगे आमने सामने 21 साल बाद ​होगा मैच
Share:

सुजोऊ: दुनिया में बहुत से ऐसे खेल हैं जिन्हें लोगों द्वारा पसंद किया जाता है और उनमें से एक फुटबॉल भी है जिसे दर्शकों में बहुत पसंद किया जाता है भारत में फुटबॉल का क्रेज थोड़ा कम ही देखने को मिलता है लेकिन कई लोग भारत में भी इसे ज्यादा देखना पसंद करते हैं। आमतौर पर भारत का चीन से मुकाबला कम ही देखने को मिलता है लेकिन इसके साथ ही ​हॉकी में भारत और चीन अक्सर खेलते देखे गए हैं, लेकिन अब भारत और चीन के बीच फुटबॉल मुकाबला होने जा रहा है जिसका आप भरपूर आनंद उठा सकते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि करीब 21 साल बाद दोनों टीमों के बीच फुटबॉल का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

रियल मेड्रिड को खल रही रोनाल्डो की कमी, दिन-ब-दिन गिर रहा प्रदर्शन 

भारतीय फुटबाल टीम चीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगी और ये मैच चीन में ही खेला जायेगा वहीं यदि हम बात करें ​तो फुटबॉल में चीन और भारत सीनियर मुकाबलों में करीब 17 बार आमने सामने भिड़ चुकी है लेकिन भारत को 17 मुकाबलों में से एक में भी जीत हासिल नहीं हुई है, यदि हम बात ​करें तो भारतीय टीम अभी तक एक भी फीफा विश्व ​कप में अपनी जगह नहीं पाई है। हालांकि चीन एशिया में मजबूत फुटबाल देशों में शुमार रहा है फिलहाल चीन फीफा रैंकिंग में 76वें और एशिया में सातवें स्थान पर है। 

मैं जीतने के लिए खेलता हूँ अवार्ड पाने के लिए नहीं: रोनाल्डो

गौरतलब है कि भारत में मुख्य रूप से क्रिकेट और हॉकी को लेकर दर्शकों में उत्साह कुछ ज्यादा ही रहता है और फुटबॉल को लेकर लोग अपना रूझान कम ही दिखाते हैं वहीं भारतीय कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने बताया कि वे जानते हैं चीन फुटबॉल में एक बड़ी टीम है और शानदार खेलती भी है वहीं भारतीय टीम भी इस मैच को हल्के में नहीं लेगी और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

खबरें और भी   

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर हुए अपनी ही टीम से बाहर

इस फुटबॉलर ने किया खेल भावना को शर्मसार, किक मारने पहुंचा चेंजिंग रूम

रफ्तार के हीरो खेलेंगे फुटबॉल, हमेशा से था सपना 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -