इन खाद्य पदार्थों के सेवन से कम होगा मांसपेशियाओं में खिंचाव

हम आपको बता दें दर्द के पीछे का कारण मांसपेशियाओं में सामान्य खिंचाव होता है। बहुत सारे खाद्य पदार्थों में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जिनका इस्तेमाल आप दर्द को कम करने के लिए कर सकते हैं। वही पपीते में पपेन नामक एंजाइम होता है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण भी पाए जाते हैं इसलिए सूजन को कम करने के लिए पपीते का सेवन फायदेमंद होता है। पपीता खाने से दर्द में निजात मिलती है।

परिकर की हालत में सुधार जल्द मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

यह है इसके सेवन से फायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें अदरक में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो कि सूजन और दर्द को कम करने के लिए काफी मददगार होते हैं। अदरक की चाय और अदरक का तेल सूजन को कम करने में काफी फायदेमंद होता है। इसी के साथ हल्दी में कुरकुमिन पाया जाता है जिसमें एंटी इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं। इसका सेवन दर्द से आराम देता है। हल्दी सूजन को कम करती है और गठिया, माइग्रेन, सर्जरी यहां तक की एक्सरसाइज के बाद शरीर में होने वाले दर्द को कम करने में भी फायदेमंद होती है।

कुछ ही समय में छूटेगी शराब की लत, घरेलु उपाय देंगे साथ

हड्डीयों का दर्द भी होता है कम  

आपको जानकारी के लिए बता दें ओट्स कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर को कम करते हैं। ये ना सिर्फ वजन कम करने में मदद करते हैं बल्कि सूजन और दर्द को भी कम करने में मदद करते हैं। यहीं कारण है कि ओट्स खाने से शरीर का दर्द कम होता है। इसी के ऑलिव ऑयल में पाया जाता है जो कि एक दर्द निवारक का काम करता है। इसमें लुब्रिकेशन होता है जो कि हड्डीयों के दर्द को कम करता है इसलिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल हड्डीयों के लिए लाभकारी होता है।

सिजेरियन डिलीवरी के बाद रखें इन बातों का ध्यान, नहीं बढ़ेगी परेशानी

इन संकेतों से भी जान सकते हैं आप गर्भवती हैं या नहीं

ये हैं वो शाकाहारी चीज़ें जो नहीं है शाकाहारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -