अडानी की तेल कम्पनी पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा
अडानी की तेल कम्पनी पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा
Share:

यह खबर निश्चित ही चौंकाने वाली है कि तेल कंपनी 'अडानी विल्मार' की छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एजेंसी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने उत्पादों की बिक्री के लिए गलत ब्रांड और भ्रामक प्रचारों का उपयोग करने के आरोप में छापा मारा हैै.

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के रायपुर में इस कंपनी की बड़ी एजेंसी में खाद्य विभाग की टीम अपने अधिकारियों  की टीम ने करीब चार करोड़ की कीमत के उत्पादों को सीज कर दिया है. उत्पादों में एडिबल ऑयल(कुकिंग ऑयल), खाद्य तेल, सोया(रिफाईंड) और राईस ब्रान ऑयल आदि शामिल हैं.एजेंसी पर यह आरोप  है कि उसने अपने उत्पादों की बिक्री के लिए गलत ब्रांड और भ्रामक प्रचारों का उपयोग किया. छापे के बाद टीम ने सैंपल एकत्रित किये. अब इन सैम्पलों की लैब रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप को भाजपा का समर्थक माना जाकर पीएम मोदी का करीबी बताया जाता है. ऐसे व्यक्ति की एजेंसी पर छापा पड़ना अचरज का विषय तो है ही. बता दें कि अडानी विल्मार भारत में खाद्य तेलों का सबसे बड़ा निर्माता है, बाजार में इसकी लगभग 20 प्रतिशत हिस्सेदारी है.बाजारों में बहुचर्चित 'किंग्स' और 'फार्च्यून' ब्रांड के खाद्य तेल यही एजेंसी देश में उपलब्ध कराती है. स्मरण रहे कि 1988 में गौतम अडानी ने अडानी ग्रुप स्थापित किया था. बाद ने अडानी ग्रुप ने सिंगापुर की विल्मार इंटरनेशल लिमिटेड के साथ अपना व्यापार भारत में 'अडानी विल्मार' के नाम से शुरू किया.

यह भी देखें

पैडमैन ने पैड सस्‍ते करने की मांग की

भारतीय शेयर बाजार की गिरावट के पीछे वैश्विक कारण - जेटली

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -