अपनी शादी में दिखना चाहते है फिट तो इन खाने की चीजों से रखें दूरी
अपनी शादी में दिखना चाहते है फिट तो इन खाने की चीजों से रखें दूरी
Share:

शादी करना जीवन का सबसे बड़ा अनुभव होता है। हर दुल्हन अपनी शादी की ड्रेस में खूबसूरत दिखने का सपना देखती है और हम यहां आपके सपने को पूरा करने वाले हैं। आप पूरी तरह से अपने डी-डे पर बिल्कुल तेजस्वी दिखना चाहते हैं इसलिए इन खाने की दिनचर्या का पालन करें। आपको एक उचित आहार का पालन करने और अंदर और बाहर से सुंदर दिखने के लिए अपने शरीर के अंदर सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने की आवश्यकता है।

उस आकृति को बनाए रखने और स्वस्थ दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए कुछ बुनियादी नियम शराब, धूम्रपान और स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज से परहेज कर रहे हैं। अपने डी-डे पर किसी भी समस्या से बचने के लिए, ये खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आपको गाँठ बांधने से पहले बचना चाहिए।

1. नमकीन खाद्य पदार्थ आपकी शादी से पहले एक बड़ी संख्या है क्योंकि नमक की अधिकता से आपके शरीर में पानी की कमी होती है और यह सूजन या सूजन का कारण बन सकता है।

2. डेयरी उत्पाद आपके पेट को फुलाते हैं और कभी-कभी अपच का कारण बनते हैं।

3. मिठाई और तला हुआ भोजन निश्चित रूप से सूजन और अपच का कारण बनता है। आप अपनी शादी के दिन से पहले कुछ अतिरिक्त पाउंड नहीं डालना चाहते हैं।

4. कम से कम कुछ समय के लिए अपने कार्बोनेटेड पेय पदार्थों का सेवन बंद कर दें और अगर गर्मी के महीनों में आपकी शादी होती है तो अपनी प्यास बुझाने के लिए एक गिलास नींबू पानी पिएं।

5. मसालेदार खाना इम्युनिटी सिस्टम के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन पेट की किसी भी समस्या से बचने के लिए, अपने जीवन में आने वाले समय में सभी स्पिकनेस को रोकें।

कर्नाटक ने सरकारी कॉलेजों में डिजिटल लर्निंग के नियम को किया लागू

बी एस येदियुरप्पा सीएम के रूप में ही पूरे कार्यकाल का संभालेंगे कार्यभार

BJP नेता बोले- 'मुस्लिम को कभी नहीं देंगे टिकट, उनपर भरोसा नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -