बिना इंटरनेट चला सकते है गूगल मैप, आसानी से मिल जाएगा सही रास्ता
बिना इंटरनेट चला सकते है गूगल मैप, आसानी से मिल जाएगा सही रास्ता
Share:

Google Maps की सहायता से किसी भी स्थान पर आना-जाना और लोकेशन पता लगाना काफी सरल है। यूजर्स के मध्य Google Maps ने एक भरोसेमंद नेविगेशन ऐप के तौर पर मजबूत स्थान प्राप्त कर लिया है। ऐसे में अगर आप कहीं बाहर है और आपका इंटरनेट काम नहीं कर रहा तो उस समय आप टेंशन में आ जाते हैं लेकिन आपको बता दें कि खराब इंटरनेट या बिना इंटरनेट के भी आप Google Maps का आराम से उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको इंटरनेट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। यहां हम आपको बताएंगे बिना इंटरनेट के Google Maps का उपयोग करने के आसान टिप्स।

अगले हफ्ते भारतीय बाजार में लॉन्च होगा Samsung 8K QLED TV, शुरूआती कीमत 5 लाख रुपए

अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो आप पहले से ही उस जगह के नेविगेशन यानि कि मैप को डाउनलोड करके रख सकते हैं और रास्ते में आप बिना इंटरनेट के भी Google Maps पर उस नेविगेशन को उपयोग कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं एंड्राइड और आईफोन में ऑफलाइन मैप डाउनलोड करने यानि बिना इंटरनेट के Google Maps के कैसे इस्तेमाल करें।

Samsung के इस स्मार्टफोन की फिर टली लॉन्चिंग, जानें कब होगा लॉन्च

जिसके लिए आपको अपने आईफोन या आईपैड पर सबसे पहले Google Maps ओपन करना होगा। Google Maps को ओपन करने के बाद उसमें साइनइन करें। लेकिन बता दें कि इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। वही, Google Maps में साइनइन करने के बाद आप उस जगह को सर्च करें जहां आप जानें का प्लान कर रहे हैं। जैसे कि देहरादून। फिर वहां जगह के नाम के साथ एड्रेस आदि डालें और More के बटन पर टैप करें। More के बटन पर टैप करने के बाद आपको ऑफलाइन मैप के लिए डाउनलोड का विकल्प सिलेक्ट करना है। उसे सिलेक्ट करके आप उस जगह का मैप डाउनलोड कर लें और इसके बाद आपको मैप का उपयोग करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

Apple के AirPods 3 की जल्दी ही होने वाली है लॉन्चिंग

Redmi 9A आधिकारिक वेबसाइट पर हुआ स्पॉट

OnePlus Z जल्द भारत में होने वाले है लॉन्च, आज ही जान लें इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -