अगले हफ्ते भारतीय बाजार में लॉन्च होगा Samsung 8K QLED TV, शुरूआती कीमत 5 लाख रुपए
अगले हफ्ते भारतीय बाजार में लॉन्च होगा Samsung 8K QLED TV, शुरूआती कीमत 5 लाख रुपए
Share:

भारत में Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने अगले हफ्ते अपनी प्रीमियम (2020) QLED 8K टीवी लॉन्च करने जा रही है. बता दें की इसकी शुरुआती कीमत करीब 5 लाख रुपए होगी. सैमसंग की नई QLED 8K TV की नई रेंज 8K रेजोल्यूशन, क्वांटम प्रोसेसर 8K और क्वांटम HDR के साथ आएगी. पिछले साल सैमसंग ने दुनिया की पहली QLED 8K टीवी को लॉन्च किया था, जिसे इस साल बेहतरीन डिजाइन, इन-होम एंटरटेनमेंट एक्सपीरिएस के साथ पेश करने जा रही है.  

मिली जानकारी के अनुसार नई टीवी Q Symphony और 6 स्पीकर के साथ आएगी, जो सराउंड साउंड क्वॉलिटी के साथ होलिस्टिक एक्सपीरिएंस कराएगी. हालांकि कंपनी ने दावा किया है कि टीवी में रीडिफाइन साउंड इनोवेशन तकनीक का उपयोग किया गया है. Q Symphoney के साथ टीवी के इनिबल्ड ऑडियो के साथ ही एक्सटर्नल साउंड बार को एक वक्त में एक साथ यूज किया जा सकेगा. इंप्रूव AI कैपेबिलिटी और मशीन लर्निंग की मदद से टीवी हर एक कैरेक्टर को आइडेंटिफाई करती है और फिर हर कैरेक्टर के हिसाब से पिक्सल का इस्तेमाल करती है.

आपको बता दें की नई QLED 8K टीवी में Ambient Mode+ दिया गया है. इसके अलावा टीवी को इंटरेक्टिव वॉल फीचर के साथ ही इंटीरियर में बदला जा सकेगा. साउथ कोरियाई टेक कंपनी ने पिछले साल जनवरी में लॉस वेगास के CES 2020 में नेक्सड जनरेशन QLED 8K स्मार्ट टीवी TV Q950TS को लॉन्च किया था. Q950 टीवी बेजेललेस डिस्पले डिजाइन में आएगी. टीवी का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 99 फीसदी होगा. हालांकि Samsung पिछले हफ्ते The Serif TV की रेंज को भी भारत में पेश कर सकती है. इसे 85 हजार रुपए के प्राइस प्वाइंट में लॉन्च कर सकती है.  

अगले महीने मार्केट में दस्तक देगा ASUS ROG Phone 3, कंपनी ने दी जानकारी

ASUS समेत इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई 2000 की बढ़ोतरी

Poco X2 की कीमत में फिर हुआ बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -