वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए गुप्त नवरात्रि पर अपनाएं ये उपाय
वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए गुप्त नवरात्रि पर अपनाएं ये उपाय
Share:

आषाढ़ महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गुप्त नवरात्रि मनाई जा रही है. इस नवरात्रि में तंत्र साधना की जाती है. इस के चलते 9 दिन में देवी के 9 रूपों की पूजा होती है. प्रतिपदा से नवमी तक देवी को विशेष भोग लगाने तथा उस भोग को निर्धनों में दान करने से सारी मनोकामना पूर्ण होती है. आषाढ़ महीने की गुप्त नवरात्रि 19 जून से आरम्भ हो गई है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक, गुप्त नवरात्रि के दिन साधकों के लिए बहुत अहम माने जाते हैं. वही गुप्त नवरात्रि के चलते अगर लोग उपाय करते हैं तो उन्हें नौकरी, व्यापार में उन्नति मिलती है. आर्थिक लाभ होता है, वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं.आइये आपको कुछ ऐसे ही चमत्कारी उपाय...

करियर में सफलता के लिए:-
ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, यदि आप करियर में कामयाबी पाना चाहते हैं तो आपको गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि को 9 कन्याओं को मखाने की खीर खिलाना चाहिए. साथ ही आवश्यकता अनुसार दान-दक्षिणा भी देना चाहिए. दावा किया कि यदि आप ऐसा करते हैं तो जल्दी आपको करियर में कामयाबी प्राप्त होगी.

धन की प्राप्ति के लिए:-
यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और धन कमाना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की पूजा आराधना करनी चाहिए. उनके सामने गोमती चक्र रखना चाहिए. इसके अतिरिक्त अंतिम दिन सभी गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. इससे धन बढ़ेगा.

वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए:-
अगर किसी कारणवश आपके विवाह में अड़चन आ रही है या दांपत्य जीवन में कोई परेशानी है तो गुप्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा को श्रृंगार का सामान एवं लाल फूल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से मां दुर्गा जल्द प्रसन्न होती हैं. अखंड सौभाग्य एवं खुशहाल वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

गुप्त नवरात्रि के दौरान करें महाविद्याओं के इन मंत्रों का जाप, मिलेगा भारी फायदा

जानिए गुप्त नवरात्रि के दौरान किस दिन लगाएं क्या भोग?

गुप्त नवरात्रि के दौरान अपनाएं ये उपाय, हर समस्या से मिलेगा निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -