गुप्त नवरात्रि के दौरान अपनाएं ये उपाय, हर समस्या से मिलेगा निजात
गुप्त नवरात्रि के दौरान अपनाएं ये उपाय, हर समस्या से मिलेगा निजात
Share:

आषाढ़ महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गुप्त नवरात्रि मनाई जा रही है. इस नवरात्रि में तंत्र साधना की जाती है. इस के चलते 9 दिन में देवी के 9 रूपों की पूजा होती है. वही आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि आज यानी 19 जून से शुरू हो चुकी है। गुप्त नवरात्रि 19 जून से प्रारंभ शुरू होकर और 28 जून को समाप्त होगी। वही इस दौरान कुछ उपायों को करने से राह में आ रही सारी बाधा टल जाएगी।

अपनाएं ये उपाय:-
- नवरात्रि के चलते 10 महाविद्याओं को श्रृंगार का सामान अर्पित करें। पूरे 9 दिनों तक महाविद्याओं को पीले फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से महाविद्याओं का आशीर्वाद आप पर और आपके परिवार पर बना रहेगा।
- माता रानी के मंदिर में कपूरी पान के पत्ते पर केसर, चंदन एवं गाय का घी लगाकर स्वास्तिक बनाएं तथा इस पर कलावा बांधकर एक सुपारी रख दें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना शीघ्र ही पूरी होगी।
- 9 दिनों तक घर में लौंग एवं कपूर के साथ आरती करें। इससे घर की नकारात्मकता एवं बुरी शक्तियां दूर होंगी। साथ ही इस उपाय को करने से घर में खुशियों का आगमन होता है।
- यदि आप 9 दिन तक 10 महाविद्याओं को सिंदूर चढातें हैं तो इससे कर्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है। ऐसा करने से आर्थिक समस्या से भी निजात प्राप्त होता है।
- अटका हुआ वापिस पाने के लिए पूजा के स्थान को पहले साफ कर लें। फिर उस जगह पर घी का दीपक प्रज्वलित करें। उसके सामने एक कपूरी पान के पत्ते पर 5 लौंग, कपूर, इलायची और कुछ मीठा रख दें और महाविद्याओं की आराधना करें। इससे धन के योग बनने लगते हैं। 

अव्वल दर्जे के 'निशानेबाज़' भी हैं राहुल गांधी, शूटिंग में राष्ट्रीय स्तर पर जीत चुके हैं 8 मेडल

पंचायत भवन में जहर खा कर सचिव ने की आत्महत्या

बारूद के ढेर पर बंगाल, खेत में खेलते बच्चों को मिला बम, गेंद समझकर उठाया और धमाके का शिकार हुए 5 बच्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -