चाहते हैं चेहरे पर गुलाबी निखार तो काम आएँगे ये कश्मीरी ब्यूटी टिप्स
चाहते हैं चेहरे पर गुलाबी निखार तो काम आएँगे ये कश्मीरी ब्यूटी टिप्स
Share:

कश्मीर की लड़कियों को आपने देखा ही होगा। वह बहुत खूबसूरत होती है। जी दरअसल यहाँ के खानपान और वातावरण की वजह से यहां के अधिकतर लोगों की स्किन पर गुलाबी निखार पाया जाता है। जी हाँ और इसी के चलते कश्मीर के लोगों के चेहरे पर गुलाबी निखार साफ़ नजर आता है लेकिन आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनको आपको फॉलो करना चाहिए।

केसर: कश्मीर और केसर का गहरा संबंध हैं। यहां के खानपान के साथ-साथ ब्यूटी केयर में भी केसर का उपयोग करते हैं। जी हाँ और अगर आप गुलाबी निखार पाना चाहते हैं, तो मलाई में थोड़ा सा केसर डालकर इसकी चेहरे पर मसाज करें। 


बादाम: पहाड़ी इलाकों में बादाम जैसे नट्स बेस्ट क्वालिटी में मिलते हैं। जी हाँ और इसी कारण यहां के लोग शहरों के मुकाबले ज्यादा हेल्दी होते हैं। अगर आप गुलाबी निखार चाहते हैं तो आप कश्मीर से बादाम लाकर उसका पेस्ट बनाएं और शहद के साथ मिलाकर इसकी स्क्रब करें। हफ्ते में दो बार ऐसा करें।

कश्मीरी लहसुन: कश्मीर में मिलने वाला लहसुन काफी अलग होता है और इसे यहां थॉम भी कहते हैं। जी हाँ और अगर आप गुलाबी निखार चाहते हैं तो किसी तरह इस तरह के लहसुन ले आएं और फिर इनका पेस्ट बनाकर रख लें। जब भी आपके चेहरे पर पिंपल हो, तो इस पेस्ट को लगाएं और सूखने पर ठंडे पानी से इसे रिमूव कर दें।

कहवा: कश्मीर की चाय कहवा भी दुनियाभर में मशहूर है। जी हाँ और इसके एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर के अंदर से टॉक्सिन्स को निकालकर स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाते हैं। इसे आप बाजार में कहीं से भी ले सकते हैं।

मजबूत बाल और दमकती स्किन के लिए पानी में डालकर नहाये ये चीज

चाहती हैं गोरा चेहरा तो शहद में मिलाकर लगाए ये चीज

चाहिए चमकता हुआ गोरा चेहरा तो नीम में मिलाकर लगाए ये चीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -