स्वीडिश स्टार्टअप ने बनाई ऐसी कार, जिसमे बैठ सकते है इतने आदमी
स्वीडिश स्टार्टअप ने बनाई ऐसी कार, जिसमे बैठ सकते है इतने आदमी
Share:

स्वीडिश स्टार्टअप जेटसन वन ने एक फ्लाइंग कार का निर्णाण किया है। स्टार्टअप के अनुसार यह व्हीकल इलेक्ट्रिक है और यह एक व्यक्ति के लिए वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग वाहन कहा गया है। कंपनी ने एक वीडियो  सामने आया है। जिसमे कहा गया है कि इसे उड़ान भरने के लिए सीखने में सिर्फ 5 मिनट  लग जाते है। 

फ्लाइंग कार में एक व्यक्ति के बैठने की क्षमता: रिपोर्ट्स की माने तो स्वीडिश स्टार्टअप जेटसन 2017 में पीटर टर्नस्ट्रॉम और टॉमस पाटन ने स्थापित किया था। वहीं कंपनी ने एक वीडियो भी शेयर कर दिया है, जिसमें में साफ  नज़र आ रहा है कि फ्लाइंग कार में एक व्यक्ति के बैठने की क्षमता है और कार में 4 प्रोपेलर लगे हैं जो वाहन के हर कोने पर हैं। अगर आसान शब्दों में बोला जाए तो ये एक बड़े ड्रोन के जैसा होने वाला है। 

अभी कम दूरी तक भर सकती है उड़ान: कंपनी के संस्थापक पीटर टर्नस्ट्रॉम ने इस बारें में बोला है कि अभी बैटरी की तकनीक में कुछ दिक्कतें हैं जो फ्लाइंग कार के कार्य में परेशानी हो रही हैं, लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि इलाके में प्रगति के साथ, वाहन कुछ सालों में लंबी अवधि के लिए उड़ान भरने में सक्षम होने वाले है। इसकी बॉडी अधिकतर एल्युमीनियम और कार्बन फाइबर से बनाई गई है। 

ग्राहकों को 2022 तक हो सकती है उपलब्ध:  जहां इस बारें में उन्होंने कहा है कि अभी यह कार 20 मिनट की अवधि तक उड़ पाएगी और यह 102 किमी/घंटा से ऊपर की तेजी पकड़ सकती है। वहीं जेटसन को उम्मीद है कि वह अपने ग्राहकों को 2022 में एक सीट वाला इलेक्ट्रिक एरियल वाहन उपलब्ध करवाने वाली है। 

क्या आप भी जानना चाहते है किसने देखी आपकी Facebook प्रोफाइल...?

‘फेसबुक’ ने भारत में खोला एशिया का सबसे बड़ा ऑफिस, जानिए कहाँ?

इन 5 तरीकों से बेहतर होगा मोबाइल का बैटरी बैकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -