बॉक्सिंग किंग या मनी किंग
बॉक्सिंग किंग या मनी किंग
Share:

न्यूयॉर्क : बॉक्सिंग में ‘मनी मेवेदर’ नाम से प्रसिद्ध पूर्व अमेरिकन प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने अपने करियर में 49 फाइट लड़ी और सभी जीतीं जो रिंग छोड़ने के बाद भी हर महीने करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

जब उनसे फिर से बॉक्सिंग रिंग में उतरने के बारे में पूछा जाता है तो वे कहते हैं कि नहीं- मेरा बॉक्सिंग करियर खत्म हो चुका है। अब मैं कभी भी रिंग में नहीं उतरूंगा। अब युवा बॉक्सरों के लिए मैंने जगह खाली कर दी है। मेवेदर को हाल ही में अपनी 31 करोड़ रुपए की ‘कोनिगसेग सीसीएक्स’ सुपर कार के साथ देखा गया। वे इसी में बास्केटबॉल टूर्नामेंट में लॉस एंजिल्स लेकर्स टीम का मैच देखने गए थे। इतना ही नहीं, इस दौरान वे 13 करोड़ रुपए की घड़ी भी पहने हुए थे।

सवाल यह उठता है बॉक्सिंग छोड़ने के बाद कहां से कमा रहे करोड़ों.? इस पर उन्होंने कहा कि मैं अपने बाकी बचे जीवन में हर महीने करोड़ों रुपए कमा सकता हूं। इसके लिए अब मुझे बॉक्सिंग करने की जरूरत नहीं है। मैंने कुछ ‘स्मार्ट इन्वेस्टमेंट’ किए हैं, जिससे मुझे हर महीने लगभग 6 करोड़ रुपए मिलते हैं। मैं बहुत आराम से अपना जीवन जी रहा हूं। मेवेदर 26 अरब रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। इतना पैसा खर्च करने के कारण कई बार मेवेदर की आलोचना भी हुई है !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -