स्पॉटलेस और ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो अपनाइये फूलों को
स्पॉटलेस और ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो अपनाइये फूलों को
Share:

अपनी ब्यूटी मेन्टेन करने के लिए हम कई नेचुरल चीजो का इस्तेमाल करते हैं. बहुत से फेसपैक बनाते हैं. चन्दन,मुल्तानी मिटटी, अंडा, और भी कई प्रकार के फेस पैक लगा कर हम अपनी स्किन को चमकदार बनाते है. लेकिन आज आपको बताते हैं कि फूलों से किस तरह फेसपैक बनाते हैं. यकीन मानिये फूलों से बने ये पैक आपको देंगे स्पॉटलेस और ग्लोइंग स्किन।

गुलाब, गुडहल और मुल्तानी मिट्टी का पैक बनाने के लिए गुलाब की 10 पंखुडियां, गुड़हल की कुछ पत्तिया, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दही को अच्छी तरह मिला लें। एक कप गेंदे के फूल की पंखुडिय़ा, दो चम्मच दही, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच आंवला का पाउडर लेकर सही ढंग से मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और सूख जाने पर ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें।

चमेली और दही का पैक बनाने के लिए एक चम्मच दही, एक चम्मच चीनी और चमेली की पंखुडिय़ों को लेकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं रखें। लैवंडर त्वचा को स्क्रब करती है और ओट्स त्वचा को गोरा करती है।

इस पैक को बनाने के लिए लैवेंडर को पानी में उबालकर इसकी पत्तियों को छान कर इसका पेस्ट बनाएं। इसके बाद इसमें ओट्स पाउडर बनाकर अपने चेहरे और गर्दन में लगा लें। गुलाब और गेहूं का पैक को बनाने के लिए दो चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर, एक चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें। इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें.

नार्मल है प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -