उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट आज, किस तरफ झुकेगा पलड़ा?

देहरादून : आज यानि मंगलवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे के बीच उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट होने वाला है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि इसके पूर्व सोमवार को सीएम हरीश रावत को राहत मिल चुकी है. इसको लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट के द्वारा हाल ही में यह फैसला पेश किया गया है कि कांग्रेस के 9 बागी विधायक इस दौरान अपना वोट नहीं दे सकते है.

साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि कोर्ट के सी फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने भी मंजूर कर दिया है. अब यहाँ सभी की नजर BSP के तीन विधायकों पर बनी हुई है क्योकि इनके वोट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाले है. सुनने में ही यह भी आया है कि देहरादून में सुरक्षा के काफी पुख्ता अंजाम किये गए है. जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि मायावती की पार्टी के विधायकों के द्वारा भी कांग्रेस का समर्थन किया जा सकता है. यहाँ पर एक विधायक क्रांति दल और तीन इंडिपेंडेंट बताए जा रहे है.

लेकिन साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि बीएसपी के ये विधायक अपना वोट किसे देते है इसका फैसला भी पार्टी सुप्रीमो मायावती ही करेंगी. अब यह स्थिति पैदा हो रही है कि जहां असेंबली में 61 विधायक मौजूद रहने वाले है तो वहीँ मेजॉरिटी के लिए 31 की जरुरत है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ

बीजेपी-28 विधायक,

कांग्रेस-27,

निर्दलीय- 3 विधायक,

बीएसपी- 2 और

उत्तराखंड क्रांति दल- 1 विधायक के साथ देखे जा रहे है.

इसके साथ ही जानकारी में जीत के आंकड़े कुछ इस तरह है -

कांग्रेस के लिए : कांग्रेस 27 + पीडीएफ 6 + मनोनीत 1 = 34

बीजेपी के लिए : बीजेपी 28 + बीएसपी 2 + निर्दलीय 3 = 33

अब देखना यह है कि आखिर गाड़ी किस दिशा में मुड़ती है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -