फ्लिपकार्ट का वैल्यूएशन लगातार हो रहा कम
फ्लिपकार्ट का वैल्यूएशन लगातार हो रहा कम
Share:

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स सेक्टर की जानी-मानी कम्पनी फ्लिपकार्ट के वैल्युएशन में गिरावट देखने को मिली है. बता दे कि दो विदेशी म्युचुअल फंड्स वैलीक, फिडेलिटी रुटलैंड ट्रस्ट के द्वारा इस वैल्युएशन को कम किया गया है. मामले में सामने आई वैलीक की रिपोर्ट से यह पता चला है कि अगस्त 2015 के दोरान कम्पनी का वैल्युएशन जहाँ 139 डॉलर प्रति शेयर देखने को मिला था, तो वहीँ यह नवंबर 2015 के दौरान 123.11 डॉलर प्रति शेयर पर पहुँच गया.

जबकि अब रिपोर्ट का यह कहना है कि फरवरी 2016 के दौरान 98.19 डॉलर ही रह गया है. यानी की इन 6 महीनों के तहत फ्लिकार्ट का वैल्युएशन 29.4 फीसदी कम हुआ है. जबकि साथ ही फिडेलिटी की रिपोर्ट का यह कहना है कि अगस्त 2015 में फ्लिपकार्ट का वैल्युएशन 135.8 डॉलर प्रति शेयर, नवंबर 2015 में 103.97 डॉलर प्रति शेयर और फरवरी 2016 में 82 डॉलर पर पहुँच गया है.

यानि की यहाँ 6 महीनों में फ्लिकार्ट का वैल्युएशन 39.6 फीसदी कम हुआ है. मामले में फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल का यह बयान सामने आया है कि छोटे शेयरधारकों के नजरिये से कम्पनी का वैल्युएशन बदलता है. लेकिन मुझे इसको लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है. हम केवल यहाँ से पूंजी जुटाने का कम कर रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -