फ्लिपकार्ट करने जा रही 2.5 अरब डॉलर का निवेश
फ्लिपकार्ट करने जा रही 2.5 अरब डॉलर का निवेश
Share:

देश में लगातार ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. आजकल यह भी देखने को मिल रहा है कि जहाँ एक तरफ देश में इंटरनेट का प्रचलन बढ़ रहा है वहीँ दूसरी तरह लोग ई-कॉमर्स के क्षेत्र की तरफ बहुत ही तेजी से बढ़ रहे है. ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनियां भी इस काम को लेकर पीछे हटने का नाम नही ले रही है. आजकल वैसे भी आपको अपने काम की लगभग हर चीज ऑनलाइन ही उपलब्ध ही जाती है.

इस रुझान को देखते हुए ई-कॉमर्स क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी फ्लिपकार्ट भी आने वाले 4 सालों में दौरान जहाँ लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट में 2 अरब डॉलर का निवेश करने जा रही है वही साथ में यह खबर भी सामने आई है पूरे देश में वेयरहाउस नेटवर्क को आगे बढ़ाने के लिए 50 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाना है. साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि कम्पनी देश में 80 से लेकर 100 नए वेयरहाउस खोलने के बारे में विचार कर रही है.

हैदराबाद में फ्लिपकार्ट का देश का सबसे बड़ा फुलफिलमेंट सेंटर भी खोला गया है. गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट लगातर आगे बढ़ते ही जा रही है और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि फ्लिपकार्ट अब तक ऑनलाइन सेक्टर में ही अपना बिज़नेस कर रही थी लेकिन जल्द ही फ्लिपकार्ट ऑफलाइन सेक्टर में भी निवेश करने जा रही है. यह भी बताया जा रहा है कि जहाँ देश में फ्लिपकार्ट का यह 17 वां वेयरहाउस होने वाला है वहीँ यह 2.2 लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है और इसकी सकंट भी करीब 5.89 घन फीट है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -