ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन क्षेत्र में Flipkart का कदम
ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन क्षेत्र में Flipkart का कदम
Share:

ई-कॉमर्स के क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. यहाँ तक की आज हर कोई ई-कॉमर्स सेक्टर से जुड़ता जा रहा है. इसके साथ ही कई व्यावसायिक इकाइयां भी इस सेक्टर से जुड़ने से पीछे नही हट रही है. गौरतलब है कि आज के दौर में हर पीढ़ी ऑनलाइन बिज़नेस को ज्यादा तवज्जो दे रही है जिस कारण ऑनलाइन बिज़नेस में चार चाँद लग गए है. इस सेक्टर की ही एक बड़ी कम्पनी फ्लिपकार्ट के बारे में आज हम बात कर रहे है. आपको बता दे कि फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन बिज़नेस के मामले में बहुत जल्दी नाम कमाया है और साथ ही यह बहुत अधिक लोकप्रिय भी हो चुकी है. 

आज आपके उपयोग की लगभग हर वस्तु आपको यहाँ आसानी से देखने को मिल जाती है. जहाँ एक तरफ लोगों का रुझान ऑनलाइन शॉपिंग में देखने को मिल रहा है वहीँ दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट अब ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन बिज़नेस में भी अपना हरह आजमाना चाहता है. हाल ही में सामने आई एक खबर से यह बात पता चली है कि अब फ्लिपकार्ट शहरों में अपने स्टोर्स खोलने के बारे में विचार कर रहा है. 

मामले में फ्लिपकार्ट का यह मानना है कि जो लोग इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते है हम उनतक भी पहुंचना चाहते है. गौरतलब है कि फ़िलहाल 19 शहरों में फ्लिपकार्ट के एक्सपीरियंस सेंटर और आउटलेट्स उपलब्ध है. इसके साथ ही बाजार सूत्रों का कहना है कि ऑनलाइन बिज़नेस में फ्लिपकार्ट को काफी प्रसिद्धि मिल चुकी है और अब वह ऑफलाइन बिज़नेस के तहत और अधिक नाम कामना चाहता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -