फ्लिपकार्ट ने दिया फर्जी डिस्काउंट, ग्राहकों का भरोसा तोड़ रही
फ्लिपकार्ट ने दिया फर्जी डिस्काउंट, ग्राहकों का भरोसा तोड़ रही
Share:

नई दिल्ली : दुकानों और रिटेल स्टोर्स से ख़रीदारी करने के बजाय अधिकतर लोगो की रूचि ई-कॉमर्स कंपनियों में रहती है। उनकी इस बढ़ती रुचि की एक बड़ी वजह यहां मिलने वाला डिस्काउंट भी है। लेकिन ई-कॉमर्स कंपनियों में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली दिग्गज ई-मार्केटिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के एक विज्ञापन ने इस तरह के डिस्काउंट के दावों पर सवाल खड़े कर दिए है। फ्लिपकार्ट के फ़ेसबुक पेज पर अपलोड एक फोटो पोस्ट में दवा किया गया था की एक सेट सैंडल की कीमत 399 रुपये है। जबकि उसके ऊपर की ओर यह दाम 799 रुपये बतौर एमआरपी लिखा था।

लेकिन बारीकी से देखने पर पता लगा कि 399 रुपये का दाम मैन्युफैक्चरर की ओर से दिया गया था। इस पर कोलकाता के मनी शंकर सेन ने फ़ेसबुक पेज कॉमेंट किया, डियर फ्लिपकार्ट टीम जब हम ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में सोचते हैं तो पहले आपकी साइट जरूर चेक करते हैं। आपने अपनी बड़ी ब्रैंड वैल्यू भी बाजार में बनाई है। लेकिन इस तरह के मामले उपभोक्ताओं का भरोसा तोड़ते हैं।' इसके जवाब में फ्लिपकार्ट ने लिखा, 'गलती के लिए सॉरी। हमने इस गलती को तत्काल सुधार लिया है।' लेकिन इसके बाद लोगों के कमेंट फ्लिपकार्ट की इस चालाकी पर जारी रहे। शिवकिरण बोपन्ना ने कॉमेंट किया, 'क्या सुधार लिया है, यही कि अब दाम 799 रुपये हैं।'

जबकि यश चौधरी ने लिखा क्या हम इतनी बड़ी कंपनी से यही उम्मीद करते हैं। अनिल शर्मा ने फ्लिपकार्ट की खिंचाई करते हुए कॉमेंट बॉक्स में लिखा, 'यह किसी एक प्रॉडक्ट की बात नहीं है, इससे पहले भी सेलिंग प्राइस और एमआरपी को लेकर इस तरह का गड़बड़झाला देखा गया है।' बुरी तरह हुई फजीहत के बाद फ्लिपकार्ट ने इस प्रॉडक्ट को ही पेज से हटा दिया। गौरतलब है कि ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए इस तरह के लुभावने विज्ञापन जारी करती रहती हैं। लेकिन एक्स्पर्ट्स के मुताबिक इन पर बहुत भरोसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह ऑफर बहुत जल्दी ही वापस ले लिए जाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -