फ्लिपकार्ट ने हिमाचल प्रदेश के स्थानीय कारीगरों और बुनकरों के साथ किया गठबंधन
फ्लिपकार्ट ने हिमाचल प्रदेश के स्थानीय कारीगरों और बुनकरों के साथ किया गठबंधन
Share:

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने स्थानीय कारीगरों, बुनकरों, हस्तशिल्प और हथकरघा निर्माताओं को ई-कॉमर्स क्षेत्र में लाने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तशिल्प और हथकरघा निगम लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। भारत के हथकरघा बुनकरों के समृद्ध समुदाय को मनाने और सम्मान देने के लिए शनिवार को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस मनाया जाता है। फ्लिपकार्ट समर्थ कार्यक्रम के तहत, साझेदारी हिमाचल प्रदेश के मास्टर शिल्पकारों, बुनकरों और कारीगरों को अपने हॉलमार्क उत्पादों का प्रदर्शन करने और उन्हें बाजार पहुंच प्रशिक्षण और सहायता प्रदान करने की सुविधा प्रदान करेगी।

फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा कि फ्लिपकार्ट समर्थ इन कम सेवा वाले समुदायों के लिए प्रवेश प्रतिबंधों को तोड़ने का प्रयास करता है और सहज ऑनबोर्डिंग, कैटलॉगिंग, मार्केटिंग, खाता प्रबंधन, व्यावसायिक अंतर्दृष्टि और वेयरहाउसिंग के रूप में ऊष्मायन समर्थन और लाभ का विस्तार करेगा। उन्होंने एक बयान में कहा- "यह समाज के इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए व्यापार और व्यापार समावेश के अवसरों को बढ़ाने और भारतीय कला और विरासत को बढ़ावा देने के अवसर पैदा करेगा।"

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट अपने मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म पर करीब तीन लाख विक्रेताओं के साथ काम करता है जो अपने अंतिम उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए प्रौद्योगिकी की वास्तविक क्षमता को अनलॉक करने में सक्षम हैं। फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म ने विक्रेताओं और उपभोक्ताओं दोनों की जरूरतों को हल करने के लिए आवाज और स्थानीय भाषा जैसे नवाचारों में महारत हासिल की है। फ्लिपकार्ट पर उपभोक्ता 11 भारतीय भाषाओं में खरीदारी कर सकते हैं और मार्केटप्लेस विक्रेता उनकी अनूठी और स्थानीय जरूरतों को पूरा कर सकते हैं क्योंकि उनका लक्ष्य अगले 20 करोड़ उपभोक्ताओं को डिजिटल कॉमर्स के दायरे में लाना है।

Tokyo Olympics में आज 'महामुकाबला', भालाफेंक में आमने-सामने होंगे 'भारत-पाक'

दीपक पुनिया के कोच ने हार के बाद रेफरी पर किया वॉर, टोक्यो ओलंपिक से हुए बाहर

MS धोनी के ट्विटर से हटा ब्लू टिक, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -