दीपक पुनिया के कोच ने हार के बाद रेफरी पर किया वॉर, टोक्यो ओलंपिक से हुए बाहर
दीपक पुनिया के कोच ने हार के बाद रेफरी पर किया वॉर, टोक्यो ओलंपिक से हुए बाहर
Share:

टोक्यो ओलंपिक से भारत के रेसलर दीपक पुनिया के विदेशी कोच मोराड गेड्रोव को बाहर कर दिया गया है। मोराड पर बृहस्पतिवार को दीपक पुनिया के मैच के पश्चात् रेफरी पर हमला करने का आरोप है। बता दें कि दीपक पुनिया मैच में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के हाथों 2-4 से पराजित हो गए थे। एक वक़्त दीपक 2-1 से आगे चल रहे थे, मगर अंतिम के 10 सेकंड में माइलेस नज्म अमीन भारतीय पहलवान पर भारी पड़े।

वही दीपक का रक्षण पूरे मुकाबले के समय बेहतरीन था, मगर सैन मरिनो के पहलवान ने मुकाबले के आखिरी क्षणों में भारतीय पहलवान का दायां पैर पकड़कर उन्हें गिराकर निर्णायक दो अंक प्राप्त किए। इस मैच के पश्चात् मोराड गेड्रोव रेफरी के रूम में गए तथा मुकाबले में हिस्सा लेने वाले रेफरी पर हमला किए। विश्व कुश्ती निकाय ने तत्काल IOC को मामले की खबर दी तथा शुक्रवार को तुरंत अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ को भी बुलाया। 

साथ ही WFI के क्षमा मांगने के पश्चात् उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। FILA ने पूछा कि WFI ने रूस के मोराड गेड्रोव के विरुद्ध क्या कार्रवाई की, इस पर भारतीय कुश्ती महासंघ ने बताया कि उन्हें टर्मिनेट कर दिया गया है। FILA ने IOC से गुजारिश की कि मोराड गेड्रोव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मोराड पहले भी इस प्रकार की घटना में सम्मिलित थे तथा उन्हें चेतावनी के साथ छोड़ दिया गया था। बता दे कि Gaidrov ने बीजिंग ओलंपिक- 2008 में 74 किग्रा भार श्रेणी में रजत पदक जीता था।

MS धोनी के ट्विटर से हटा ब्लू टिक, जानिए क्या है वजह?

Tokyo Olympics: हॉकी में शानदार प्रदर्शन करने वाले नीलकांत शर्मा को मणिपुर सरकार देगी बड़ा इनाम

Tokyo Olympics: गोल्फ में भारत को मिलेगा गोल्ड ! अदिति अशोक ला सकती हैं देश के लिए पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -