क्लब विश्व कप के फाइनल में लिवरपूल से भिड़ेगा फ्लेमिंगो
क्लब विश्व कप के फाइनल में लिवरपूल से भिड़ेगा फ्लेमिंगो
Share:

मैनेजर जुर्जेन क्लोप का इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल के साथ चार साल का सफर बदलाव के दौर से गुजरा है जिन्हें शनिवार को क्लब विश्व कप के फाइनल में ब्राजीली क्लब फ्लेमिंगो से भिड़ना है. हालांकि लिवरपूल के विरोधी क्लब फ्लेमिंगो के मैनेजर जॉर्ज जीजस को इतिहास रचने में महज कुछ महीनो का वक्त लगा है. अब फ्लेमिंगो में अपने शानदार दौर को जारी रखते हुए क्लब विश्व कप के खिताबी मुकाबले में लिवरपूल का रास्ता रोकने की तैयारी में है. फाइनल में लिवरवूल ने मोंटेरी को हराकर अपनी जगह बनाई है.

पिछले जून में जॉर्ज जीजस को रियो डि जेनेरियो आधारित क्लब फ्लेमिंगो का मैनेजर नियुक्त किया गया था. तब 65 वर्षीय इस मैनेजर की नियुक्ति पर ब्राजील में कई लोगों की भौहें तन गई थीं. उन्होंने फ्लेमिंगो को कोपा लिबर्टाडोरेस का खिताब दिलाकर बहुत जल्दी ही अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई थी. उनके कार्यकाल में फ्लेमिंगो को लीग में कुल 29 में से दो मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है. उसने क्लब विश्व कप के सेमीफाइनल में कतरी क्लब अल हिलाल को 3-1 से हराया था. लिवरपूल के खिलाफ मुकाबले को लेकर जॉर्ज जीजस ने कहा कि यह मेरे करियर का सबसे अहम मुकाबला है. यह फ्लेमिंगो के शानदार सत्र को यादगार बनाने में मदद करेगा. यह मेरे करियर के अब तक का सबसे बड़ा फाइनल होगा.

फीफा को 24 टीमों के नए क्लब विश्व कप के वित्तीय अधिकार हासिल करने के लिए नौ आवेदन हासिल हुए हैं. विश्व फुटबॉल में कई लीगों की वजह से पूरे वर्ष कार्यक्रम बेहद व्यस्त हैं लेकिन इसके बावजूद पहली बार 24 टीमों के बीच 2021 में चीन में होने वाले इस आयोजन के लिए अधिकार हासिल करने की होड़ मची हुई है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -