कश्मीर में आतंकी ठिकानों से चीन का झंडा मिला
कश्मीर में आतंकी ठिकानों से चीन का झंडा मिला
Share:

बारामुला यह बड़ी हैरत वाली बात है कि 17 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा किये गए बड़े सर्च ऑपरेशन के दौरान पहली बार आतंकी ठिकानों से चीन का झंडा मिला है, अब तक 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है. पाकिस्तानी झंडे के अलावा इन आतंकियों ने पास से बम, जैश-ए-मोहम्मद का लेटर पैड कई मोबाइल फोन्‍स भी मिले हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार खुफिया सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन की यह कार्रवाई पुराने बारामुला में की गई. 17 अक्‍टूबर को बारामूला में एक बड़े सर्च ऑपरेशन के दौरान 12 घंटे के अंदर 700 से ज्‍यादा घरों की तलाशी ली गई. कार्रवाई से पहले सुरक्षा बलों ने बारामुला में पुराने शहर की घेराबंदी की और निकलने के सभी रास्तों को बंद कर दिया था.

इस बारे में सेना के प्रवक्ता ने बताया कि 17 अक्‍टूबर को बारामूला में एक बड़े सर्च ऑपरेशन के दौरान 12 घंटे के अंदर 700 से ज्‍यादा घरों की तलाशी ली गई. 44 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनपर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है. सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद हुईं दूसरी चीजों में पेट्रोल बम, लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद का लेटर हेड पैड्स, कई मोबाइल फोन्‍स शामिल हैं.

इस सर्च ऑपरेशन को सेना, पुलिस, बीएसएफ और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया. घाटी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में मार दिया था, इसके बाद से ही कश्मीर में अशांति का माहौल है.

भारत के खिलाफ पाक ने किया आतंकियों को एकजुट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -