हत्या से पूर्व  प्रताड़ना का शिकार हुआ था फैयाज
हत्या से पूर्व प्रताड़ना का शिकार हुआ था फैयाज
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार रात को आतंकवादियों ने सेना के एक लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी. जम्मू के अखनूर में राजपुताना राइफल्स में तैनात फैयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुआ था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या के पहले अधिकारी को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया. सूत्रों के अनुसार फैयाज के शरीर में घाव के कई निशान मिले हैं. सेना मे डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं. एक जबड़े में और एक पेट में.

बता दें कि उमर फैयाज का शव शोपियां में मिला था. 22 वर्षीय फयाज छुट्टी में अपने घर आया था और शादी में शामिल होने के लिए कुलगाम गया हुआ था. जहां से उसका अपहरण कर लिया गया. अपने क्षेत्र में लोकप्रिय लेफ्टिनेंट फैयाज की हत्या से स्थानीय लोगों में आक्रोश है.

उल्लेखनीय है कि फैयाज ने पिछले वर्ष दिसंबर में कमीशन लेने के बाद सेना से जुड़े थे. वह पुणे स्थित प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 129वें बैच के कैडेट थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पहला मौका था जब सेना में शामिल होने के बाद उन्होंने छुट्टी ली थी. उन्हें जम्मू के अखनूर इलाके में स्थित अपनी यूनिट में 25 मई को वापस आना था. सैन्य अधिकारी फियाज के शव को पूरे सैनिक सम्मान के सुपुर्द-ए-खाक किया गया जिसमें उसके गांव के कुछ लोग भी शामिल हुए.

यह भी देखें

शहीद 23 वर्षीय आर्मी अफसर उमर फैयाज मामले में दोषियों की तलाश शुरू

जम्मू-कश्मीर में हुई फायरिंग में घायल SPO की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -