Share:
महानगरों से लौटे 5 और मजदूर निकले कोरोना पॉजिटिव
महानगरों से लौटे 5 और मजदूर निकले कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, जबलपुर में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलॉजी लैब से बुधवार दोपहर मिली 42 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 नए मरीज सामने आए हैं. ये सभी मरीज कुंडम तहसील के अलग-अलग गांवों के हैं जो कुछ दिन पूर्व मजदूरी कर महानगरों से घर लौटे थे. सभी को ज्ञानोदय विद्यालय रांझी व हरदुली कुंडम के छात्रावास में क्वारेंटाइन में रखा गया था.  

इसी तरह कुंडम तहसील में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक दर्जन के करीब पहुंच गया है. जो मरीज सामने आए हैं उनमें चौरईकलां निवासी 21 वर्षीय युवक, पड़रिया निवासी 20 वर्षीय युवक, ग्राम सांघी का 26 वर्षीय, ग्राम जैतपुर का 19 वर्षीय और ग्राम भैंसवाही का 22 वर्षीय प्रवासी मजदूर शामिल है. ये सब कोरोना संक्रमित मरीज 14 और 15 मई को दूसरे राज्यों से वापस आए थे. क्वारंटाइन सेंटर में रखकर थ्रोट स्वाब के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इस तरह जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 221 हो गई है. अबतक 9 की मौत हो चुकी है तथा एक्टिव केस 46 रह गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें की मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशियलटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती विजयनगर निवासी युवती को 39 दिन बाद छुट्टी दी गई है. कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अन्य बीमारियों के उपचार के लिए मेडिकल के गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है. इस प्रकार बुधवार को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से एक तथा सुखसागर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड केयर वार्ड से 5 लोगों को छुट्टी दी गई. सुखसागर में भर्ती कोरोना मरीजों को कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत कोविड सेंटर से छुट्टी देकर 7 दिन के लिए वहीं क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है. इस तरह कोरोना के 166 मरीजों को अब तक छुट्टी दी जा चुकी है.

भयानक हादसा: सहारनपुर में देखते ही देखते ख़ाक में मिल गए लोगों के आशियाने

उज्जैन में 10 आरक्षक समेत 15 कोरोना पॉजिटिव निकले, 629 पहुंची संक्रमितों की संख्या

भोपाल में 23 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक 52 लोगों ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -