SBI में हुआ 5 बैंकों का विलय
SBI में हुआ 5 बैंकों का विलय
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में कैबिनेट के द्वारा स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 5 एसोसिएट बैंकों के विलय को मंजूरी प्रदान की गई है. जी हाँ, सुनने में आ रहा है कि कैबिनेट से मिली इस मंजूरी के साथ ही अब एसबीआई में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के विलय को रास्ता मिल गया है.

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि कैबिनेट के द्वारा SBI में भारतीय महिला बैंक के विलय को भी मंजूरी दी गई है. जैसे ही यह खबर बाजार में आई, वैसे ही स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के शेयर्स में भी 20 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है.

इसके साथ हि यह भी सुनने में आया है कि एसबीआई के शेयर में भी 4 फीसदी तक की मजबूती आई है. बता दे कि पांच बैंकों के विलय के साथ ही एसबीआी करीब 37 लाख करोड़ रुपये की बैलेंसशीट के साथ दुनिया के टॉप-50 बैंकों में शामिल हो जाएगा. इस विलय के सन्दर्भ में बात करते हुए एसबीआई से यह बयान सामने आया है कि 2 महीने के भीतर इस मर्जर का रेश्यो भी तय किया जाने वाला है. और मार्च 2017 तक बैंकों की मर्जर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -