फिच रेटिंग्स ने पाकिस्तान के आर्थिक दृष्टिकोण को कम किया
फिच रेटिंग्स ने पाकिस्तान के आर्थिक दृष्टिकोण को कम किया
Share:

इस्लामाबाद: फिच रेटिंग्स ने इस साल की शुरुआत से कमजोर तरलता और थोड़ा बाहरी वित्तपोषण के कारण पाकिस्तान के दृष्टिकोण को स्थिर से नकारात्मक में कम कर दिया है।

फिच रेटिंग्स ने एक बयान में कहा कि नकारात्मक दृष्टिकोण में परिवर्तन 2022 की शुरुआत से पाकिस्तान की बाहरी वित्तीय स्थिति और वित्तपोषण बाधाओं में एक भौतिक गिरावट को दर्शाता है,  द न्यूज ने फिर से प्रतिक्रिया व्यक्त की।
एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक और राजनीतिक माहौल में, बयान में कहा गया है, "हम आईएमएफ के साथ पाकिस्तान के नए कर्मचारी स्तर के समझौते के आईएमएफ बोर्ड की मंजूरी की उम्मीद करते हैं, लेकिन जून 2023 में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद इसके कार्यान्वयन और वित्त तक चल रही पहुंच के लिए प्रमुख जोखिम देखते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ने नोट किया कि अर्थव्यवस्था को धीमा करने और उच्च मुद्रास्फीति की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए, अधिकारियों के राजकोषीय और बाहरी समायोजन को राजनीतिक अशांति की वापसी से कमजोर किया जा सकता है, जैसा कि 2022 और 2018 की शुरुआत में था।

फिच ने अपने आकलन में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, जिन्हें 10 अप्रैल को अविश्वास मत में अपदस्थ कर दिया गया था, समय से पहले चुनाव कराने और देश भर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों और सार्वजनिक सभाओं का आयोजन करने का आह्वान कर रहे हैं। लेकिन नई सरकार को पार्टियों के एक विभाजित गठबंधन द्वारा समर्थित किया गया है जो एक कमजोर संसदीय बहुमत रखता है। नियमित चुनाव अक्टूबर 2023 के लिए निर्धारित हैं, जो आईएमएफ कार्यक्रम समाप्त होने पर नीतिगत उलटफेर की संभावना को बढ़ाता है।

फिच ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) ने मुद्रा मूल्यह्रास को रोकने के लिए भंडार खर्च किया है, जिसने विदेशी मुद्रा भंडार को कम कर दिया है, जिसने पाकिस्तान की रेटिंग को कम करने के लिए एक और तर्क प्रदान किया है।

पाकिस्तान का रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर

यूरोप की मुद्रा में हुई बढ़ोतरी , केंद्रीय बैंक ने की बढ़ाई ब्याज दर

रूस के लोगो की सोच है अपंग , वहां के लोग कर रहे गलत का समर्थन : ज़ेलेंस्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -