पाकिस्तान का रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर
पाकिस्तान का रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर
Share:

कराची: एक्सचेंज कंपनीज एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान (ईसीएपी) के अनुसार, पंजाब उपचुनावों में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की पिटाई के परिणामस्वरूप सोमवार को पाकिस्तानी रुपया अंतरबैंक व्यापार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 215 के सर्वकालिक निचले स्तर पर गिर गया, जिसने देश  में राजनीतिक अशांति पैदा कर दी है। 

सोमवार के इंट्राडे कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये में 4.3 रुपये की गिरावट दर्ज की गई। हम अभी तक नहीं जानते हैं कि दिन के लिए व्यापार करने के बाद स्थानीय मुद्रा कहां समाप्त हो जाएगी। स्थानीय मुद्रा एक सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गई है क्योंकि डॉलर वर्तमान में इंटरबैंक बाजार पर 215.25 रुपये में बिक रहा है।

रुपया 21 जून को डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया था जब यह 211.48 पर बंद हुआ था, और तब से, मुद्रा अनियमित बनी हुई है।

इस बीच, शेयर बाजार में बेयर्स नियंत्रित व्यापार के साथ, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) का बेंचमार्क केएसई -100 सूचकांक भी नीचे है। सुबह 11.34 बजे तक, सूचकांक 550 अंकों से अधिक की गिरावट के साथ 41,532.46 अंक पर कारोबार कर रहा था।

द न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान-कुवैत इन्वेस्टमेंट कंपनी के रिसर्च हेड समीउल्लाह तारिक ने राजनीतिक अप्रत्याशितता और आयात भुगतान पर दबाव के लिए रुपये के कमजोर होने को जिम्मेदार ठहराया। विश्लेषक ने कहा कि रविवार को उपचुनाव के परिणामों ने स्पष्टता प्रदान की,  लेकिन बाजार अभी भी भविष्य की योजना का इंतजार कर रहा है।
"निवेशक उस दिशा पर अटकलें लगा रहे हैं जो बाजार लेगा क्योंकि यह एक की खोज करता है। क्या गठबंधन सरकार समय से पहले चुनाव बुलाना चाहती है?" तारिक ने कहा।

'PM पर भद्दा कमेंट करना फ्रीडम ऑफ स्पीच नहीं', हाई कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

NEET परीक्षा: चेकिंग के नाम पर पार हुईं हदें, उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स

मानगढ़ धाम पर जुटी लाखों आदिवासियों की भीड़, जानें क्या है मामला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -