घर में लटकाये मछलियों का जोड़ा
घर में लटकाये मछलियों का जोड़ा
Share:

किचिन घर की बहुत ही अहम जगह है. वजह यह कि यहां खाना बनता है, उस भोजन से ही हमारा जीवन चलता है. लेकिन यहां मौजूद अन्य इलेक्ट्रॉनिक या अन्य उपकरणों को यदि हम बेहतर तरीके न रखें तो कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होनें लगती हैं.इसलिए फेंगशुई के अनुसार कुछ उपाय आजमा सकते हैं. लेकिन सबसे जरूरी बात यह कि यदि आप अपनी जिंदगी में हमेशा खुश रहते हैं तो आधे से ज्यादा तनाव तो यूं ही छू मंतर हो जाता है.

1-रेफ्रिजरेटर को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए, जिसके फलस्वरूप जातक को मन की शांति तथा सूझ- बुझ बढ़ती है.

2-रेफ्रिजरेटर एक इलेक्ट्रिक मशीन है, जिसे ऐसे स्थान या मंडल में रखना चाहिए जो जातक के लिए विशेष प्रेरक के रूप में हो.

3-चूल्हा, स्टोव या गैस, रसोईघर में इस प्रकार से रखा होना चाहिए कि जातक दरवाजे को देख सके. इससे रसोईघर में काम करने वाला मनुष्य तनावमुक्त रहता है.

4-दक्षिण दिशा में रेफ्रिजरेटर रखने से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, क्योंकि दक्षिण दिशा का तत्व 'अग्नि' का प्रतीक है. जिसके फलस्वरूप दक्षिण दिशा, रेफ्रिजरेटर के ठंडे तापमान से मेल नहीं खाता.

5-फेंगशुई में मछलियों का बहुत महत्व है. माना जाता है कि मछलियों के जोड़े को घर में लटकाने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. इसके शुभ प्रभाव से घर में संपत्ति में वृद्धि और व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में उन्नति होतीहै. यदि इसे बृहस्पतिवार या शुक्रवार को लटकाया जाए तो और भी शुभ करता है.

एकाक्षी नारियल होता है लक्ष्मी का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -