मौसम की पहली बर्फबारी से श्रीनगर लेह नेशनल हाईवे बंद
मौसम की पहली बर्फबारी से श्रीनगर लेह नेशनल हाईवे बंद
Share:

श्रीनगर। लगता है आने वाले दो - तीन दिनों में सर्द मौसम में तापमान और कम हो सकता है। जी हां, उत्तर भारत की ओर से चलने वाली सर्द हवाऐं बर्फीली हो सकती हैं। दरअसल जम्मू कश्मीर के गांदरबल के सोनमर्ग व आसपास के क्षेत्रों में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। इस दौरान राज्य को लद्दाख से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर - लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया। श्रीनगर व जम्मू नेशनल हाईवे क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई है बारिश के बाद भी यहां यातायात चल रहा है।

इस मामले में यातायात विभाग के अधिकारी ने समाचार एजेंसी को जानकारी दी कि बर्फबारी के बाद वाहनों का संचालन इस क्षेत्र में परेशानीभरा हो गया था। बर्फ के कारण वाहनों के टायर की ग्रिप नहीं बन पाई और सड़क पर फिसलन होने लगी थी। मौसम आंशिकतौर पर खुलने के बाद ट्रैफिक प्रारंभ करने की जानकारी दी गई। यातायात विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू रीजन के राजौरी व पुंछ से जोड़ने वाली 86 किलोमीटर लंबी एतिहासिक मुगल रोड़ को कुछ स्थानों पर बंद कर दिया गया।

हालांकि जम्मू कश्मीर राज्य के आसमान में बादलों की मौजूदगी बनी हुई है। यहां पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। श्रीनगर में सोमवार को तापमान माइनस 0.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। लद्दाख में भी कड़ाके की सर्दी का असर देखने को मिल रहा है। यहां तापमान माइनस 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। कारगिल की पहाड़ियों पर तो तापमान और कम हो गया है यहां तापमान माइनस 5.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। इन दुर्गम क्षेत्रों में तैनात जवान ठंड से बचने के लिए तरह - तरह के जतन कर रहे हैं।

पुलवामा: आतंकी मुठभेड़ में लांस नायक शहीद

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

राजौरी में पाकिस्तान ने किया, सीज़फायर उल्लंघन

दिनेश्वर शर्मा पहुंचेंगे, जम्मू कश्मीर के 6 दिवसीय दौरे पर

उरी में हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -