दिनेश्वर शर्मा पहुंचेंगे, जम्मू कश्मीर के 6 दिवसीय दौरे पर
दिनेश्वर शर्मा पहुंचेंगे, जम्मू कश्मीर के 6 दिवसीय दौरे पर
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा 6 दिनों के जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में वार्ताकार नियुक्त किया था। अब जानकारी सामने आई है कि, वे जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। यहां वे जम्मू कश्मीर में उपजने वाले अलगाव, कश्मीर में गहराने वाले गतिरोध, हिंसक गतिविधियों आदि को लेकर चर्चा करेंगे।

दिनेश्वर शर्मा ने इस मामले में कहा कि, हम कोई जादू तो नहीं कर सकते हैं मगर प्रयास जरूर कर सकते हैं। उनका यह भी कहना था कि,अलगाववादी कश्मीर में शांति के मसले पर चर्चा हेतु वे तैयार नहीं हैं। केंद्र सरकार की ओर से नियुक्त किए जाने वाले विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा के जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचने से पहले सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के कट्टरपंथी ने दावा किया।

गौरतलब है कि, जम्मू कश्मीर में धारा 370, कश्मीरी पंडितों की बसाहट और घाटी में उपजने वाली हिंसा को लेकर सरकार प्रयासरत है। पहले भी केंद्रीय गृहमंत्री यहां का दौरा कर चुके हैं। विभिन्न नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने यहां पर लोगों से चर्चा की थी और मसले के समाधान का प्रयास किया था। हालांकि घाटी में हिंसा का दौर तो थम गया लेकिन अभी भी विवाद का हल नहीं हुआ।

शांति बहाली के लिए सभी से होगी बात

कश्मीर समस्या के हल की कवायद का स्वागत

सरकार करेगी जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए बातचीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -