जानिये पहली तिमाही में कंपनियों के नतीजे

जानिये पहली तिमाही में कंपनियों के नतीजे
Share:

जल्द ही भारतीय कंपनियों के पहली तिमाही के नतीजों की शुरुआत होने वाली है व इनके नतीजे पर कंपनियों की भी नजर है. एडेलवाइज कंपनी से आ रही खबर के मुताबिक पहली तिमाही में कंपनियों की आमदनी में कुछ हल्की बढ़त की उम्मीद है। सेंसेक्स कंपनियों की आय में 2.7 फीसदी और मुनाफे में 2.4 फीसदी कमी संभव है। 8वी तिमाही के बाद इंजीनियरिंग, कैपिटल गुड्स की आमदनी 3 फीसदी बढ़ने की उन्हें उम्मीद है। FMCG कंपनियों में भी सुधार की उम्मीद है। ऑटो कंपनियों में आमदनी 12 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स और मेटल कंपनियों के मुनाफे में अच्छी बढ़त नहीं होगी। बजाज ऑटो, मारुति, सिप्ला के नतीजे अच्छे रहेंगे जबकि टाटा स्टील, विप्रो और टाटा मोटर्स के नतीजे निराश करेंगे।

मॉर्गन स्टैनली के मुताबिक नतीजों में सुधार दिखने में एक तिमाही और लगेगी। एमएनसी के मुकाबले घरेलू कंपनियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। सेंसेक्स कंपनियों की आमदनी में 5 फीसदी गिरावट की आशंका है। 11 सेंसेक्स कंपनियों का मुनाफा 1 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है। टाटा पावर, सिप्ला, मारुति की ग्रोथ सबसे बेहतर रहेगी जबकि दूसरी कंपनिया टाटा स्टील, वेदांता, हिंडाल्को के नतीजे खराब रहेंगे। ओएनजीसी के नतीजे बहुत अच्छे रहने की उम्मीद है और ऑयल पीएसयू, इंडस्ट्रियल, टेलीकॉम और यूटिलिटी कंपनियों के नतीजे अच्छे रहेंगे।

मॉर्गन स्टैनली के मुताबिक पहली तिमाही में टेक्नोलॉजी में 15 फीसदी की ग्रोथ रहेगी और हेल्थकेयर में 11 फीसदी ग्रोथ बढ़ेगी। निजी बैंकों की ग्रोथ 14 फीसदी बढ़ेगी और रियल एस्टेट की ग्रोथ 39 फीसदी बढ़ने का अनुमान है. वही भारतीय टेलिकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल का प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -