2018 तक पूरा होगा NTPC परियोजना का पहला फेज
2018 तक पूरा होगा NTPC परियोजना का पहला फेज
Share:

झारखंड राज्य में वैसे तो कई महत्वूर्ण परियोजनाओं पर काम चल रहा है, लेकिन हाल ही में जानकारी सामने आई है कि इनमे से एक चतरा जिले की एनटीपीसी परियोजना का प्रथम फेज वित्त वर्ष 2018 तक पूरा कर दिया जाना है. जी हाँ. मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि 14 हजार करोड़ रुपये की लागत से चल रही इस एनटीपीसी परियोजना का निर्माण कार्य भी बहुत ही स्पीड से आगे जा रहा है.

इस मामले में जानकारी देते हुए एनटीपीसी परियोजना के ग्रुप जनरल मैनेजर आर.के.सिंह ने बताया कि वर्ष 1999 के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के द्वारा यहाँ चतरा जिला के टंडवा क्षेत्र में एनटीपीसी परियोजना के लिये आधारशिला रखने का काम किया गया था. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि फ़िलहाल टंडवा प्रखंड क्षेत्र में निर्माणाधीन एनटीपीसी परियोजना के प्रथम फेज के लिये बहुत ही जोरो-शोरो से काम चल रहा है.

जबकि इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि आगामी अप्रैल माह के दौरान इस परियोजना से प्रभावित सभी विवादों का निपटारा किया जाना है. इसके आगे की जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि टंडवा और चतरा क्षेत्र में इस परियोजना के तहत शिक्षा, रोजगार और साथ ही कई अन्य सुविधाएँ दिए जाने पर भी जोर दिया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -