UN की बेस्ट विलेज लिस्ट में भारत के 3 गाँव शामिल, जानिए किन राज्यों में आते हैं ये गाँव

नई दिल्ली: शहरों की चकाचौंध से अलग गांव में जीने का सुख हर किसी की किस्मत में नहीं होता. भारत कई चीजों में विश्व में अपनी पहचान बना रहा है. ऐसे ही भारत के कुछ गांवों ने भी विश्वभर में नाम कमाया है. दरअसल, यूनाइटेड नेशन्‍स वर्ल्‍ड टूरिज्‍म ऑर्गेनाइजेशन अवॉर्ड (United Nations World Tourism Organization Award, UNWTA) के लिए हिंदुस्तान के तीन गांवों को नामित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना का पोचमपल्ली (Pochampally Village), मेघालय (Meghalaya) का कोंगथोंग गांव (Kongthong Village) के साथ मध्य प्रदेश के लाधपुरा खास (Ladpura Khas Village) को UNWTA के लिए नामित किया गया है. मध्यप्रदेश के लाधपुरा खास के UNWTA में नामित होने पर राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुशी प्रकट की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्‍य प्रदेश के लाधपुरा खास गांव की बेस्‍ट टूरिज्‍म विलेज मे प्रवेश हमारे लिए गर्व की बात है. लाधपुरा गांव को मिली इस उपलब्धि के लिए मध्‍य प्रदेश टूरिज्‍म और प्रशासन की पूरी टीम को मेरी तरफ से शुभकामनाएं. आप इसी तरह बेहतर काम करते रहें.' 

बता दें कि लाधपुर खास गांव टीकमगढ़ जिले की ओरछा तहसील के अंतर्गत आता है. मध्यप्रदेश के पर्यटन व संस्कृति विभाग के मुख्य सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि ग्रामीण पर्यटन योजना के तहत आने वाले पांच साल में लगभग 100 गांव ग्रामीण पर्यटन के लिहाज से तैयार किए जाएंगे.

गांधी जयंती को 'राष्ट्रीय मांस मुक्त दिवस' घोषित करें, पेटा इंडिया ने प्रधानमंत्री मोदी से की अपील

एलआईसी मेगा आईपीओ: ऑफर के प्रबंधन के लिए 10 मर्चेंट बैंकर करेगा नियुक्त

आज से देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे इंडियन रेलवे के लाखों कर्मचारी, ये है वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -