देश में 'भुखमरी' होने के बाद भी नहीं मिट रही उत्तर कोरिया की हथियारों की भूख

सियोल: उत्तर कोरिया की खराब रणनीतिक व्यस्था और बढ़ रही भुखमरी के बीच भी हथियारों को लेकर उत्तर कोरिया की भूख मिटने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल की टेस्टिंग की है. आधुनिक हथियार बनाने और पूरे विश्व के दूसरे देशों को धमकाने में उत्तर कोरिया आगे रहता है. 

उत्तर कोरिया इस मिसाइल पर काफी समय से काम कर रहा था .अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच उत्तर कोरिया अपनी सैन्य क्षमताओं का विस्तार करने में लगा हुआ है. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने इस बारे में एक जानकारी सार्वजनिक करते हुए बताया कि इस मिसाइल को बनाने के लिए विगत दो वर्षों से काम चल रहा था और शनिवार एवं रविवार को परीक्षण के दौरान इसने 1,500 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य पर सफलतापूर्वक मार की है.

दूसरी ओर दक्षिण कोरिया की आर्मी ने उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल टेस्टिंग की अभी पुष्टि नहीं की है. अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत में 2019 से गतिरोध बना हुआ है. उत्तर कोरिया ने अमेरिका से पाबंदियों में रियायत देने की मांग की थी जिसे अमेरिका ने ठुकरा दिया था. अब उत्तर कोरिया अमेरिका से वार्ता को टाल रहा है. बता दें कि उत्तर कोरिया में भुखमरी और गरीबी का दायरा बढ़ता जा रहा है. इस देश में किडनेपिंग के केस बढ़ रहे हैं. अधिकतर ऐसे बच्चों के अपहरण के मामले सामने आए हैं, जो अमीर हैं और पैसे दे सकते हैं.

न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को अब भी मानवीय सहायता कर रहा प्रदान

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए पहली चार्टर्ड वाणिज्यिक उड़ान की शुरू

अफगानी महिला पर कोड़े बरसते हुए तालिबानी आतंकियों का Video Viral

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -