पहले दी हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस की अनुमति, फिर कर दी रद्द, एक्शन में आई पुलिस
पहले दी हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस की अनुमति, फिर कर दी रद्द, एक्शन में आई पुलिस
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश खरगोन और बडवानी जिलों में रामनवमी पर दो गुटों में आपसी झड़प के पश्चात् प्रदेश सरकार सतर्क है। भोपाल में हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस की इजाजत पहले दी, फिर शनिवार को रद्द कर दी। भोपाल में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। सरकार कोई जोखिम उठाना नहीं चाहती। इस कारण सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है तथा भड़काऊ पोस्ट डालने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 

वही जुलूस के आयोजकों से प्रशासन ने डीजे के सांग तथा नारों की सूची मांगी थी। इससे पूर्व शहर काजी भी शहर गंगा-जमुनी तहजीब की बात बोल चुके हैं। चिंता इस बात की थी कि शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव पर हिंदू संगठनों का जुलूस बुधवारा तथा इतवारा से निकाला जाना था। हिंदू संगठनों तथा पुलिस प्रशासन के बीच चर्चा के पश्चात् परंपरागत मार्ग से ही जुलूस निकालने की इजाजत दी गई। आयोजकों को 16 शर्तों का ध्यान रखने की हिदायत दी गई। हनुमान जन्मोत्सव का जुलूस पुराने शहर के काली मंदिर से आरम्भ होकर सिंधी कॉलोनी पर समाप्त होगा इन पुरे स्थानों पर तकरीबन 80 से 85 मस्जिद है। मुसलमानों का आँकड़ा डेढ़ लाख के लगभग है। बाद में इस इजाजत को निरस्त कर दिया गया। 

वही सोशल मीडिया पर पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट डालने वाले व्यक्ति को एक वर्ष तक सोशल मीडिया के उपयोग से वंचित करने की तैयारी की है। बीते कुछ दिनों से असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाहें फैलाकर अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसे रोकने भोपाल पुलिस ने ऑपरेशन यथार्थ आरम्भ किया है। अभी तक भिन्न-भिन्न समुदाय के 5 व्यक्तियों के खिलाफ इंटरनेट मीडिया में भड़काऊ एवं अफवाह फैलाने के खिलाफ आइपीसी की धारा 153ए के अंतर्गत शिकायत दर्ज हो चुकी है।

शादी की रस्मों के बीच अचानक पहुंची महिला में मचा दिया तांडव, मामला जानकर सभी मेहमान रह गए दंग

बैचलर पार्टी करने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, बजट भी है सबसे कम

पीएम मोदी ने नमो ऐप पर परीक्षा पे चर्चा की जानकारी साझा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -