कोहरे की वजह से देश में 18 विमान और 50 से अधिक ट्रेनों पर हुआ असर
कोहरे की वजह से देश में 18 विमान और 50 से अधिक ट्रेनों पर हुआ असर
Share:

नई दिल्ली: देश में ठंड का असर धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है. जिसमे हाल में ठण्ड के मौसम का पहला घना कोहरा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिला. जिसकी वजह से विमान और ट्रेनों का संचालन भी बाधित हुआ. कोहरे की वजह से 18 विमानों और उत्तर की दिशा में जाने वाली 50 ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई.

वही इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खराब विजिबलिटी की वजह से पांच विमानों का मार्ग भी परिवर्तन किया गया. रेलवे अधिकारियों के अनुसार घने कोहरे के कारण पटना, रांची, हावड़ा, भुवनेश्वर और अन्य जगहों से दिल्ली आने वाली 50 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ. जिसमे ट्रेने तीन घंटे देरी से चल रही है. 

विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी में पता चला है कि इस वर्ष  के पहले घने कोहरे कि वजह से सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 800 मीटर दर्ज की गई थी. वही तीन घंटे बाद दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई. इस समय मौसम की आद्रर्ता 98 फीसदी बताई गयी है. 

आने वाले दिनों में ठंड कि अधिकता से कोहरे कि सम्भावना बनी रहेगी. जिसके चलते ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर रणनीति बनायीं गयी है. वही विमान सेवा द्वारा भी सुरक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही ट्रेनों और विमानों के समय को बदलने  पर भी विचार किया जा सकता है.

जब विमान उड़ान में बाधक बने बन्दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -