जब विमान उड़ान में बाधक बने बन्दर
जब विमान उड़ान में बाधक बने बन्दर
Share:

अहमदाबाद : अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर उस समय अजीब स्थिति निर्मित हो गई जब चेन्नई जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को रनवे पर बंदर आने के कारण अपनी उड़ान रोकनी पडी. यह तो अच्छा हुआ कि उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, तभी चौकस वायु यातायात नियंत्रकों ने रनवे पर घूम रहे कुछ बंदरों को देख लिया और पायलट को सूचित कर दिया अन्यथा कुछ भी हादसा हो सकता था.

स्पाइसजेट प्रवक्ता के अनुसार अहमदाबाद से 189 यात्री और चालक दल के सदस्यों के लेकर स्पाइसजेट का एक विमान सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, तभी यातायात नियंत्रकों ने रनवे पर घूम रहे कुछ बंदरों को देखा तो उन्होंने विमान के पायलट को तुरंत ही इस बारे में सूचित कर उड़ान रोकने के लिए कहा. चूँकि विमान धीमी गति से चल रहा था इसलिए पायलट ने उड़ान भरने से पहले इसे सफलतापूर्वक रोक लिया.

गौरतलब है कि स्पाइसजेट व अन्य एयरलाइंस इस तरह की घटनाओं का पहले भी  शिकार हो चुकी है. बता दें कि इससे पहले स्पाइसजेट के एक विमान की जबलपुर में लैंडिंग के वक्त सुअरों का झुंड सामने आ गया था, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बचा था. हालाँकि ऐसे मामलों को लगातार एयरपोर्ट अथॉरिटी व डीजीसीए के समक्ष उठाया जाता रहा है, लेकिन पूर्णतया समाधान नहीं हुआ है.

देश के टाॅप संस्थान में आते हैं बंदर 

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर अब आधार कार्ड साथ रखना होगा जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -