पहली बार जापानी वाहन होंडा ने जीता खास खिताब
पहली बार जापानी वाहन होंडा ने जीता खास खिताब
Share:

जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा मोटर को देश की प्रतिष्ठित वार्षिक कार ऑफ द ईयर 2021 में 'जर्मन कार ऑफ द ईयर 2021' के रूप में नामित किया गया है। होंडा यूरोप के लिए पहले ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन में से एक है, होंडा ई, इस पुरस्कार को जीतने के लिए एक जापानी ब्रांड से पहली कार बन चुकी है। इसने 'न्यू एनर्जी' श्रेणी में पुरस्कार भी जीता।

होंडा ई को इस साल की शुरुआत में यूरोप में अगस्त में जारी किया गया था। यह एक छोटा मॉडल है जो पूरी तरह से सिटी ड्राइविंग के लिए है। इसकी बैटरी की क्षमता मॉडल 3 की तुलना में लगभग आधी है, जो केवल 280 किलोमीटर प्रति चार्ज है। 1960 के दशक के रेट्रो, अल्ट्रा-कॉम्पेक्ट डिज़ाइन वाली रोमांचक होंडा की क्लासिक N360 और N600 मॉडल के साथ, टू-डोर Honda e को अपमार्केट सिटी कार के रूप में पेश किया गया है। कार की कीमत का टैग लगभग 33,000 यूरो है और यह रेनो की Zoe ZE50 से अधिक है। होंडा मोटर यूरोप के सीओ और अध्यक्ष काट्सुहिसा ओकुडा ने कहा, "होंडा ई के लिए जर्मन कार ऑफ द ईयर से सम्मानित की जाने वाली पहली जापानी कार एक बड़ा सम्मान है और हम इसे प्राप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं। होंडा के लिए ग्राहक और मीडिया की प्रतिक्रिया। ई के बाद से यह पहली बार अनावरण किया गया है बहुत सकारात्मक है। होंडा ई एक अनूठी डिजाइन के साथ एक उत्पाद का एक आदर्श उदाहरण है, अत्याधुनिक तकनीक और उन्नत बुद्धिमान कनेक्टिविटी की विशेषता है ताकि मालिकों को अपने रोजमर्रा के जीवन से जोड़ा जा सके। हम इसके लिए बहुत आभारी हैं।"

मॉडल को यूरोप और जापान में बेचा जाएगा। होंडा ई होंडा के प्रमुख मॉडलों में से एक है जो 2022 तक अपने यूरोपीय मुख्यधारा मॉडल के 100% का विद्युतीकरण करने के लिए है।

2021 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर ने एक प्रमुख बदलाव के साथ किया ये खुलासा

इस ऑटोवाले ने अपनी ज़िन्दगी भर की कमाई से बनवाई नेताजी की मूर्ति

डिस्पैच पहले ही सामने आई इस कार के बारें में ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -