सावन के महीने में घर ले आए इन 5 चीजों में से कोई एक
सावन के महीने में घर ले आए इन 5 चीजों में से कोई एक
Share:

सावन महीने को ख़ास माना जाता है और इस महीने में शिव जी का पूजन करने से बड़े लाभ होते हैं. ऐसे में आप जानते ही होंगे सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ की अराधना करने से बहुत से बिगड़े काम बन जाते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सावन के महीने में घर लाने वाली 5 चीजों के बारे में जिनमें से कोई एक भी आप अपने घर ले आएं तो आपको बड़े-बड़े लाभ मिल सकते हैं. आइए बताते हैं.

1 . त्रिशूल : कहा जाता है त्रिशूल हमेशा शिव के हाथों में होता है. इसी के साथ त्रिशूल को तीन देव और तीन लोकों का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में सावन महीने के पहले दिन चांदी का त्रिशूल लाने से वर्ष भर आपदाओं का घेरा टल जाता है.


2. रुद्राक्ष : कहा जाता है सावन के महीने में सुख, सौभाग्य और समृद्धि के लिए असली रुद्राक्ष लाना चाहिए. जी दरअसल अगर आप चाहे तो अपने घर में रखे रुद्राक्ष को चांदी में गढ़वा कर पहन सकते हैं. जी दरअसल यह जीवन के लिए अत्यंत शुभ और समृद्धिदायक माना जाता है.

3. डमरू : कहा जाता है डमरू शिव का पवित्र वाद्य यंत्र होता है. वहीं इसकी ध्वनि से आसपास की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है. ऐसे में आरोग्य रहने के लिए सावन के महीने में घर में डमरू लाना चाहिए. ध्यान रहे सावन के अंतिम दिन किसी बच्चे को यह डमरू उपहार में दान दे.

4. जल पात्र : सावन के महीने में गंगाजल लाकर घर में रखना चाहिए और उसका पूजन करना चाहिए. जी दरअसल ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है. 

5. सर्प : कहा जाता है सांप भगवान शिव का आभूषण है. इस कारण से सावन के महीने में चांदी के नाग-नागिन के जोड़े को घर में लाकर रखना चाहिए और सावन के अंतिम दिन उसे किसी शिव मंदिर में ले जाकर रख देना चाहिए.

201 साल बाद चमक रही है इस एक राशि की किस्मत, सावन लाया है भाग्योदय

सावन 2020 : तो इस कारण 'भोले' हैं भोलेनाथ, इसके पीछे छिपा है अनूठा रहस्य

सावन 2020 : हर किसी को पता होनी चाहिए भगवान शिव से जुड़ी ये 5 बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -