गोवा से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली आस्था ट्रेन, 15 फरवरी को मंत्रियों के साथ जाएंगे सीएम सावंत
गोवा से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली आस्था ट्रेन, 15 फरवरी को मंत्रियों के साथ जाएंगे सीएम सावंत
Share:

पणजी:  उद्घाटन आस्था ट्रेन लगभग 2000 यात्रियों को लेकर सोमवार को गोवा से अयोध्या के लिए रवाना हुई। विदाई देने के लिए राज्य के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष, राज्यसभा सांसद, स्थानीय नेता और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद थे। एएनआई से बात करते हुए, मुख्यमंत्री सावंत ने घोषणा की कि पूरे गोवा मंत्रिमंडल के मंत्री 15 फरवरी को राम मंदिर का दौरा करेंगे।

सीएम सावंत ने कहा कि, गोवा से अयोध्या तक पहली आस्था ट्रेन ने अपनी यात्रा शुरू कर दी है। भाजपा द्वारा आयोजित, यह ट्रेन गोवावासियों को अयोध्या की तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान कर रही है। हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, राज्यसभा सांसद और स्थानीय नेताओं के साथ, मैं विदाई देने के लिए यहां हूं। इस यात्रा पर निकलने वाले यात्रियों के लिए। गोवा से लगभग 2000 लोग आज अयोध्या जा रहे हैं। इस महीने की 15 तारीख को हम पूरे गोवा कैबिनेट और गोवा के लोगों के साथ राम लला के दर्शन करेंगे। यह हमारे लिए एक शुभ अवसर है। हम इस तीर्थयात्रा पर एक साथ निकलेंगे। इससे पहले रविवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत सेंट्रल रेलवे स्टेशन से सूरत से अयोध्या धाम स्पेशल टूरिस्ट 'आस्था' ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस बीच, शुक्रवार को बड़ी संख्या में भगवान राम भक्त जालंधर से आस्था स्पेशल ट्रेन में सवार हुए। एक और आस्था विशेष ट्रेन ने शुक्रवार सुबह 10 बजे तिरुवनंतपुरम के कोचुवेली रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू की। भारतीय रेलवे नवनिर्मित राम मंदिर में राम लला के दर्शन के लिए भक्तों की अयोध्या यात्रा की सुविधा के लिए भारत भर के विभिन्न शहरों, टियर 1 और टियर 2 शहरों से 200 से अधिक आस्था विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है। प्रत्येक आस्था ट्रेन में 20 स्लीपर कोच होते हैं, जिसमें प्रति ट्रेन लगभग 1,400 यात्री बैठ सकते हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद से मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखी गई है।

एमपी विधानसभा का घेराव करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने दागी वाटर कैनन, जीतू पटवारी ने सरकार पर बोला हमला

अबू धाबी में प्रधानमंत्री मोदी का जोरदार स्वागत, अरब देश ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

'MSP न मिलना तो अन्याय है..', किसानों के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -