बढ़ रहा आग का दायरा, मिली MI-17 चॉपर की मदद
बढ़ रहा आग का दायरा, मिली MI-17 चॉपर की मदद
Share:

देहरादून : उत्तराखंड के जंगलों की आज लगातार बढ़ते ही जा रही है. यह देखने को मिल रहा है कि 1900 हैक्टेयर में फैली इस भीषण आग को अब अब 2 हेलीकॉप्टर से पानी बरसाकर बुझाने की तयारी हो चुकी है. बता दे कि इस बारे में बीते शनिवार की शाम को ही अहम फैसला किया गया. और अब यह सुनने में आ रहा है कि आज सुबह वायुसेना का MI-17 चॉपर 3 हजार लीटर पानी क्षमता वाले टैंक के साथ मौके पर पहुंच चुका है. देखने को मिल रहा है कि आग अपनी लपटों को और भी तेज करने में लगी हुई है.

और इसको देखते हुए ही जहाँ पहले सेना तो अब वायु सेना भी मदद में जूट गई है. इसके साथ ही यह भी सुना जा रहा है कि जंगल के पेड़-पौधों और पशु-पक्षियों के साथ ही अब आसपास के 500 गांवों को भी खतरे में बताया जा रहा है. इस दौरान केंद्र सरकार से यह जानकारी सामने आई है कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना के जवान हेलीकॉप्टर से यहाँ पानी गिराने का काम करने वाले है.

इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी उत्तराखंड के राज्यपाल केके पॉल से बात की है, और सभी संभव मदद का विश्वास दिलाया है. मामले में राज भवन के अधिकारियों का यह बयान सामने आया है एनडीआरएफ की तीन और एसडीआरएफ की एक कंपनी को राज्य के विभिन्न हिस्सों में आग बुझाने के लिए भेजा जा चूका है. जबकि इसके साथ ही दो आईएएफ चॉपर नैनीताल और पौड़ी जिलों में भेज दिए गए हैं. बता दे कि ये इलाके सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -