मुंबई की बहुमंज़िला ईमारत में आग, 7 की मौत
मुंबई की बहुमंज़िला ईमारत में आग, 7 की मौत
Share:

मुंबई : मुंबई में शनिवार की शाम एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई और 26 घायल हो गए। यह घटना उपनगर पवई के चांदीवली इलाके के लेक होम सोसायटी की तीन नंबर की बिल्डिंग में शाम 5.30 बजे के करीब हुई थी। इस 22 मंजिली बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर लगी यह आग देखते ही देखते ऊपर के दो तलों पर फैल गई थी। आग से बचकर भागने का प्रयास कर रहे लोग लिफ्ट खराब होने के बाद उसी के अंदर फंस गए और दम घुटने से दम तोड़ दिए। चार शव लिफ्ट के अंदर से मिले हैं। मरने वालों में दो महिलाएं हैं। सहायक पुलिस आयुक्त प्रदीप सोनवाने ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन सेवा की 15 गाडिय़ां लगाई गई थीं। रात दस बजे के करीब आग पर काबू पा लिया गया।

घायलों में एक अग्निशमन कर्मी भी है। घायलों को हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें दो की हालत चिंताजनक है। अग्निशमन सेवा के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पीएस रहांगदले ने बताया कि 5.32 बजे आग लगने की सूचना मिली थी और 10-15 मिनट में फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई थी। 20 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

इनमें से पांच उस फ्लैट से बचाए गए हैं जो आग की लपटों में घिरा था। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि लोगों को यह बताने की जरूरत है कि आग लगने पर लिफ्ट का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -