घर में लगी आग से तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत
घर में लगी आग से तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत
Share:

लाखेरी (कोटा/राजस्थान) : .यहां के करवर कस्मा में गुरुवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे शॉर्ट सर्किट से एक बिल्डिंग में लगी आग में एक परिवार के तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई.जबकि परिवार का मुखिया किसी तरह जान बचाने में कामयाब रहा.

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के निचले हिस्से में बनी दो दुकानों और गोदाम में लगी आग दूसरी मंजिल तक पहुँच गई धुआं के बाद बिल्डिंग में सो परिवार के 4 लोगों का दम घुटा तो बचने के लिए वे भागे. नीचे जाने वाली सीढ़ी आग से घिरी थी जिसमे ये लोग वहीं फंस गए. तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. मरने वालों में मां-बेटी और बेटा शामिल है. घटना की सूचना के बाद तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग बुझाई.

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े 5 बजे कस्बे के बैंक आॅफ बड़ौदा की गली के सामने रहने वाले कोमलचंद जैन के दो मंजिला मकान से  लपटें उठने लगीं .आग और धुएं ने पूरे मकान को चपेट में ले लिया. लोगो ने मदद की कोशिश भी की लेकिन सफल नहीं हुए. आग से परिवार के मुखिया 52 साल के कोमलचंद जैन बुरी तरह से झुलस गए. बड़ी मुश्किल से पड़ोसी की छत पर कूदकर वे बाहर आए.कोमलचंद जैन की पत्नी लाड़बाई (48 ), बेटा कपिल जैन (28 )और बेटी प्रियांशा(22 ) अंदर ही रह गए. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची. जेसीबी से शटर तोड़कर तीनों को बाहर निकाला गया.लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी.गांव वाले सरिये से मकान में पीछे की दीवार तोड़कर आग बुझाने में जुटे. दमकलों और लोगों की मदद से 3 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका.

पुलिस आग लगने का प्रथम दृष्टया कारण शार्ट सर्किट मान रही है. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि जिस किराना दुकान में आग लगी, वहां पटाखे भी रखे थे.पता चला है कि दुकान में गैस से भरे 5 सिलेंडर भी रखे हुए थे. हालांकि आग सिलेंडर तक नहीं पहुंची, अन्यथा बड़ी घटना हो जाती.80 फीसदी झुलसे कोमलचंद को कोटा में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें

कोलकाता के बड़ा बाजार में भीषण आग, मेयर हुए घायल

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के ऑफिस में लगी भयंकर आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -