निजी अस्पताल में अचानक लगी भयंकर आग, दांव पर लगी कई मरीजों की जान
निजी अस्पताल में अचानक लगी भयंकर आग, दांव पर लगी कई मरीजों की जान
Share:

वाराणसी: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर के महमूरगंज क्षेत्र में स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर के बाहर आग लगने से हंगामा मच गया। कुछ ही समय में आग फैलते हुए आईसीयू तक जा पहुंची। आनन-फानन में आईसीयू में एडमिट रोगियों को दूसरी जगह शिफ्ट कराया गया। अवसर पर पहुंची दमकल विभाग की टीम तथा हॉस्पिटल कर्मियों की मशक्कत के पश्चात् आग पर नियंत्रण पाया जा सका।

बुधवार प्रातः होते ही वाराणसी के महमूरगंज क्षेत्र में स्थित एक चर्चित प्राइवेट हॉस्पिटल गैलेक्सी के तीसरे फ्लोर से धुंए का गुब्बार निकलने से हंगामा मच गया। तुरंत ही हॉस्पिटल तथा क्षेत्र के लोगों ने आग की तहरीर फायर सर्विस को दी। आग गैलेक्सी हॉस्पिटल के तीसरे फ्लोर पर स्थित ऑपरेशन थिएटर के बाहर लगी थी। आग ऑपरेशन थिएटर के बाहर लगे हुए इलेक्ट्रिक बोर्ड से फैली थी, जो ओटी से सटे हुए आईसीयू तक जा पहुंची थी। 

वही आग अपना विकराल रूप ले पाती कि उससे पूर्व ही हॉस्पिटल के कर्मियों ने फायर सेफ्टी इक्विपमेंट के माध्यम से आग को नियंत्रित करने का प्रयास आरम्भ कर दिया तथा आईसीयू में एडमिट सभी 10 रोगियों को सीसीयू और एक अन्य आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इसमें कई रोगी वेंटिलेटर पर भी थे। कुछ ही समय में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने भी आग को बुझाने की कवायद आरम्भ की तथा लंबी सीढ़ियों के माध्यम से तीसरे फ्लोर में फैली आग वाले स्थान के शीशे को भी हॉस्पिटल के बाहर से ही तोड़ना आरम्भ कर दिया तो वही लगे दो दमकल के वाहनों ने भी पानी की बौछार करके आग को बुझाने की कोशिश आरम्भ की।

उत्तराखंड: नए सीएम के चुनाव के लिए शुरू हुई विधायक दल की बैठक, भाजपा ऑफिस पहुंचे कई दिग्गज नेता

अब छत्तीसगढ़ की राह पर निकलेगी सेंट्रल गवर्नमेंट, गोधन न्याय योजना की तर्ज पर किसानों से....

लाल किला हिंसा में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक विदेशी नागरिक भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -