बुरी खबर: देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आग, लाखों की वन संपदा जलकर ख़ाक
बुरी खबर: देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आग, लाखों की वन संपदा जलकर ख़ाक
Share:

चमोली: अभी फायर सीजन शुरू भी नहीं हुआ इससे पहले ही उत्तराखंड के जंगल धधकने लगे हैं. वहीं इस बार गुरुवार यानी 13 फरवरी 2020 सुबह नंदा देवी नेशनल पार्क के उर्गम वन पंचायत के धार तोक के जंगल में भीषण आग लग गई. आग में कई हेक्टेयर वन भूमि जलकर राख हो गई. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि ग्रामीणों का कहना है कि उनके जंगलों में लगातार आग लगी हुई है जंगली जानवर इधर से उधर भाग रहे हैं. हरे-भरे पेड़ पौधे जलकर राख हो रहे हैं, लेकिन वन विभाग आग बुझाने में नाकाम साबित हो रहा है. वहीं लगातार जंगलों में आग लगने से धुआं भी फैल रहा है जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. बता दें कि, जोशीमठ विकासखंड के अलग-अलग जंगलों में इन दिनों भीषण आग लगी हुई है जिससे जंगल धू-धू कर जल रहे हैं. इससे लगातार वन संपदा को भारी नुकसान पहुंच रहा है. हालात ये हैं कि वन विभाग अभी तक आग पर काबू नहीं पा सका है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वन  क्षेत्र अधकारी धीरेंद्र विष्ट का कहना है कि विभाग के छह कर्मचारी मौके पर आग बुझाने में लगे हुए हैं. वहीं इस बात का पता चलते ही जल्द से जल्द आग को बुझाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि हर साल पहाड़ों में आग लगने से लाखों की वन संपदा जलकर राख होती है. लेकिन विभाग इस ओर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा पाता है. 

उत्तर प्रदेश : राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा, विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष का विरोध तेज

तंत्र क्रिया से ठीक कर दूंगा बिमारी..., यह कहकर तांत्रिक ने किया माँ-बेटी का रेप

मायावती की कोठी पर बकाया था 67 हज़ार का बिजली बिल, विभाग ने काट दिया कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -