उत्तर प्रदेश : राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा, विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष का विरोध तेज
उत्तर प्रदेश : राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा, विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष का विरोध तेज
Share:

यूपी विधानमंडल के बजट सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ काफी उम्मीद की जा रही है. लेकिन इस सत्र में योगी के विपक्ष से सहयोग के आग्रह का कोई असर नहीं दिखा. विधानभवन प्रांगण में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोध तेज हो गया. बजट सत्र शुरू होते ही विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भाषण के दौरान विपक्ष ने सीएए-एनआरसी और कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों पर जोरदार प्रदर्शन किया. 

तंत्र क्रिया से ठीक कर दूंगा बिमारी..., यह कहकर तांत्रिक ने किया माँ-बेटी का रेप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों की संयुक्त बैठक के बाद विधान परिषद की कार्यवाही शुरू हुई. सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश माल एवं सेवा कर अधिनियम में संशोधन के लिए अध्यादेश सदन की मेज पर रखा गया. समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने संशोधनों पर चर्चा कराने की मांग की और इसे लेकर हंगामा किया. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

वजीरगंज कोर्ट : बम धमाके से गूंजा कोर्ट परिसर, कई वकील हुए घायल

अगर आपको नही पता तो बता दे कि विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होकर सात मार्च तक चलेगा. इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा. यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट होगा. इस साल का पहला सत्र होने के नाते इसकी शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से हुई. राज्यपाल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रही थीं, इसी दौरान कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेता भी प्रदर्शन करने लगे. यह सभी लागे प्ले कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. इससे पहले सदन व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न दलों के नेताओं से सहयोग करने का आग्रह किया. विपक्ष की ओर से जनता के मुद्दों की सुनवाई करने पर जोर दिया गया.

देवर की चाहत में भाभी रोज़ करने लगी थी ये काम, लेकिन एक दिन हुआ ये अंजाम

पत्नी से कहता था पति, 'खरीद कर लाया हूँ तुम्हे, मेरे पिता से भी बनाने होंगे संबंध'

बस पलटने से एक युवक की दर्दनाक मौत, 20 से ज्यादा जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -