बिहार की होली स्पेशल ट्रैन की बोगी में लगी आग, लोगों के बीच मचा हड़कंप
बिहार की होली स्पेशल ट्रैन की बोगी में लगी आग, लोगों के बीच मचा हड़कंप
Share:

भोजपुर:  भोजपुर में होली स्पेशल ट्रेन (01410) के एसी कोच (M-9) में अचानक आग लगने से हाहाकार मच गया। ट्रेन की गति बहुत कम रहने के कारण कुछ यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचा ली। इस बीच किसी तरह हताहत नहीं हुआ। हालांकि, रेलवे का दावा है कि जिस एसी कोच में आग लगी, उसमें यात्री नहीं थे। खबरों का कहना है कि दानापुर से खुलकर आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक (मुंबई) जा रही होली स्पेशल ट्रेन मंगलवार मध्य रात्रि को दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के करीसाथ स्टेशन के पास पहुंची थी कि अचानक ट्रेन में आग पकड़ ली। आग की तेज लपटें देख यात्रियों के बीच हड़कंप का माहौल पैदा हो गया। 

जान बचाकर बाहर निकले यात्री: घटना की जानकारी पाते ही पुलिस, ग्रामीण और रेलवे के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे। इनलोगों ने फौरन फायर ब्रिगेड की टीम को बुला लिया है। जिसके उपरांत फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के उपरांत रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच पूरे केस की कार्रवाई कर रही है। हालांकि होली कि वजह से ट्रेन में कम भीड़ होने से जान माल की कोई हताहत नहीं हुई है। यात्रियों का इस बारें में कहना है कि एसी कोच से पहले हल्की धुआं दिखा जब तक हमलोग कुछ समझ पाते तब तक भीषण आग पकड़ ली। आग लगने के उपरांत एसी बोगी में जो भी यात्री थे, वो जान बचाकर निकल गए। 

एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन: वहीं इस घटना के उपरांत से रेलवे ने एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन किया गया है। हालांकि, बोगी को ट्रेन से अलग कर होली स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया। वहीं जैसे ही आग लगने की जानकारी ग्रामीणों को मिली ग्रामीण बिना देरी किए रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर रेल यात्रियों की सहायता करने में जुट गये और ट्रेन में लगी आग को बुझाने लगे। इसके उपरांत काफी मशक्कत कर बोगी में लगी आग पर काबू पा लिया गया। 

पांच घंटे तक बाधित रेल परिचाल: रेल के अधिकारियों ने इस बारें में कहा है कि बीती रात में करीब एक बजे जानकारी मिली थी एक ट्रेन के बोगी में हल्की आग लगी है। इसके उपरांत ट्रेन को कारीसाथ के पास रुकवा दिया गया। उसके उपरांत जल्द ही ट्रेन की बोगी से आगे की बोगी और पीछे की बोगी को हटा दिया गया। फायर ब्रिगेड को कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा है कि जिस बोगी में आग लगी थी, उसमें कोई भी रिजर्वेशन नहीं ही था। इस बोगी में एक भी यात्री नहीं थे। वहीं अब रेल का परिचालन शुरू कर दिया गया है। वहीं इस घटना होने के बाद लगभग 5 घंटे रेल परिचालन बाधित था।

पेरिस 2024 में भारतीय एथलीटों की चुनौतियाँ और उम्मीदें

'देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ा-चढ़ाकर पेश न करें..', रघुराम राजन ने चेताया

'अगर भारत जीरो नहीं देता, तो आज दुनिया कहाँ होती..', श्रीलंका के राष्ट्रपति बोले- हम तो इंडिया की कॉपी करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -