अर्थशास्त्र विभाग के स्कूल में आग लगी, 60 लाख रुपये का हुआ नुकसान
अर्थशास्त्र विभाग के स्कूल में आग लगी, 60 लाख रुपये का हुआ नुकसान
Share:

इंदौर: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) की संस्था स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में बुधवार दोपहर आग लग गई, जिससे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। आग लगने के स्रोत का तुरंत पता नहीं चला लेकिन फैकल्टी का मानना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग लगने की घटना स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के निदेशक प्रो पीएन मिश्रा के चैंबर के पास कांफ्रेंस हॉल में हुई।

कांफ्रेंस हॉल के बाहर धुआं निकलता देखकर एक नॉन टीचिंग स्टाफ ने पैनिक बटन दबाया। हॉल खुलते ही अंदर कुछ फर्नीचर की लपटें उठने लगीं। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। संकटमोचनों के विभाग में पहुंचने से पहले, संकाय सदस्यों ने शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की मदद से अग्निशमन यंत्रों का उपयोग कर आग की लपटों को बुझाने का काम किया। स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में आग लगने की यह दूसरी घटना है।

छह साल पहले विभाग के एक ऑडिटोरियम में आग लगने से उसे पूरी तरह नष्ट कर दिया गया था। यह घटना डीएवीवी के मानकों का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की पीयर टीम के आने से एक दिन पहले हुई थी। उस समय शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी, जिससे विश्वविद्यालय को करीब 60 लाख रुपये का नुकसान हुआ था।

पांचवी पास होने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन से 'MDH किंग' बने धर्मपाल गुलाटी

बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

मसालों के बादशाह MDH वाले महाशय धर्मपाल नहीं रहे, हार्ट अटैक के चलते हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -