बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार
बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में हुई हिंसा मामले में पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने इस बारे में जानकारी दी है। 11 अगस्त को बंगलूरू के देवरा जीवनहल्ली और कडुगोंडनहल्ली इलाके में हिंसा भड़की थी, जिसमें चार लोगों की जान चली गई थी।  

इससे पहले, NIA ने अगस्त में शहर के पुलिस थानों पर हिंसक हमला और दंगा से संबंधित मामले में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक इकाई सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के कार्यालयों सहित विभिन्न स्थानों पर दबिश दी।   छानबीन के दौरान SDPI और PFI से संबंधित कई भड़काऊ सामग्री मिली और तलवार, चाकू, छड़ जैसे हथियार जब्त किए गए। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि डी जे हल्ली थाना के मामले में अब तक 124 आरोपियों और के जी हल्ली थाना के मामले में 169 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है। 

आपको बता दें कि पूरे मामले की शुरुआत एक कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट से हुई मानी जाती है, जिसे कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने पोस्ट किया था। जिसके बाद 11 अगस्त को बंगलूरू में हिंसा शुरू हो गई थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, स्थिति बिगड़ने पर इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया था, किन्तु तबतक दंगाइयों ने हिंसा फैलाना शुरू कर दिया था। मामले में बंगलूरू पुलिस ने 65 केस दर्ज किए थे और 350 से अधिक लोगों को अरेस्ट किया था। 

बर्गर किंग रिटेल भाग को मिली 13वी बार सदस्यता

एलेम्बिक के राइज़ेन को SARS-CoV-2 संक्रमण के अध्ययन के लिए मिली USFDA की मंजूरी

न्यू ईयर और क्रिसमस पर भी नहीं जला सकेंगे पटाखें, NGT ने जारी रखा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -