पांचवी पास होने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन से 'MDH किंग' बने धर्मपाल गुलाटी
पांचवी पास होने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन से 'MDH किंग' बने धर्मपाल गुलाटी
Share:

जानी मानी मशहूर मसालों की दिग्गज कंपनी ‘MDH’ के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया है।  बृहस्पतिवार को प्रातः उन्होंने आखिरी सांस ली। उन्होंने कोरोना को मात दी थी किन्तु दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया। बीते वर्ष ही उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था।

वही धर्मपाल गुलाटी अकसर अपनी कंपनी का प्रचार करते हुए टेलीविज़न पर दिखाई दे जाते थे। सबसे उम्र दराज ऐड स्टार के तौर पर उन्हें जाना जाता है। उनकी पढ़ाई सिर्फ पांचवीं तक ही हुई किन्तु कारोबारी के जगत में उन्होंने झंडे गाड़ दिए। इस वक़्त उनकी 18 फैक्ट्रियां हैं जो विश्व भर में मसाले सप्लाई करती हैं। एमडीएच कंपनी करीब 62 उत्पाद बनाती है जिन्हें पुरे विश्व में पसंद किया जाता है।

वर्ष 1927 में पाकिस्तान के सियालकोट में जन्मे धर्मपाल गुलाटी ने पांचवीं के पश्चात् ही पढ़ाई छोड़ दी। कुछ वर्ष पश्चात् अपने पिता की सहायता से शीशे का छोटा सा कारोबार आरम्भ किया। छोटे-छोटे कई कार्यों में उन्होंने हाथ आजमाया किन्तु मन नहीं लगा। मसाले का काम उनके घऱ में पहले से होता था। उन्होंने इसी में पूरा मन लगाकर काम करना आरम्भ किया तथा आज पूरी दुनिया में उनकी कंपनी की एक अलग ही पहचान है। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से एक अलग मुकाम हासिल किया।  

बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

मसालों के बादशाह MDH वाले महाशय धर्मपाल नहीं रहे, हार्ट अटैक के चलते हुआ निधन

NGT ने जारी रखा पटाखों पर बैन, न्यू ईयर और क्रिसमस पर भी नहीं मिलेगी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -